katniLatest

जिला सत्र न्यायालय परिसर में समाजसेवी व अधिवक्ताओं ने सुभाषचंद्र बोस के जीवन पर आयोजित की विचार गोष्ठी

जिला सत्र न्यायालय परिसर में समाजसेवी व अधिवक्ताओं ने सुभाषचंद्र बोस के जीवन पर आयोजित की विचार गोष्ठी

कटनी। सम्पूर्ण भारत वर्ष में वीर जांबाज सुभाषचंद्र बोस की 127 वीं जयंती पराक्रम दिवस के रूप मनाई गई इसी संदर्भ पर जिला अधिवक्ता संघ में समाजसेवी व अधिवक्ता रेखा अंजू तिवारी के नेतृत्व पर सुभाषचंद्र बोस के देश को समर्पित बलिदान पर विचार गोष्टी का आयोजन कार्यक्रम किया गया ।

कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि वरिष्ठ सीनियर अधिवक्ता ओ पी निगम, बिलैया जी की अध्यक्षता जिला अधिवक्ता संघ नवनिर्वाचित उपाध्यक्ष संतु परौहा ने की विशिष्ट अतिथि जिला अधिवक्ता संघ कोषाध्यक्ष निर्मल दुबे, कार्यकारिण सदस्य सुश्री माडंवी पांडेय, अधिवक्ता विष्णु पटेल सहित अधिवक्ताओं द्वारा सर्वप्रथम मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर नेता सुभाषचंद्र बोस के तैलय चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम प्रारंभ किया।

कार्यक्रम मे अधिवक्ता शेख महबूब ने अपनी मीठी गजलों के माध्यम से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया उपाध्यक्ष संतु परौहा ने अपने विचारो से परिवार समाज और देश के युवाओं मानवता जनहित सामाजिक विकास कल्याण कार्य में सक्रिय रूप से आगे बढ़कर कार्य करने प्रेरित किया मुख्य अतिथि ओ पी निगम ने कहा कि भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के इतिहास मे नेता सुभाषचंद्र बोस का नाम स्वर्णाक्षरों में अंकित है जिन्होने ने देश की आजादी के लिए एक नये तरह के संघर्ष को अपनाकर अंग्रेजो को दूर भागने पर मजबूर कर दिया था।

अधिवक्ता निर्मल दुबे द्वारा नेता सुभाषचंद्र बोस के बलिदान त्याग और अपने जीवन को पूर्ण रूप से समर्पित कर अतुलनीय सेनानी थे जिन्होने आजाद हिन्द फौज की स्थापना कर अंग्रेजों की नाक मे दम कर दूर भगाया *इसी क्रम मे कार्यक्रम का संचालन एंव कार्यक्रम की संयोजिका समाजसेवी व अधिवक्ता रेखा अंजू तिवारी ने अपने ओजस्वी वाणी से कहा कि नेता सुभाषचंद्र ने देश को आजाद कराने के लिए युवाओं से आह्वान किया था कि, तुम मुझे खून दो मैं तुम्हे आजादी दूंगा। ऐसे स्वतंत्रता आंदोलन के महानायक नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने देश को आजाद कराने के लिए अपने जीवन को राष्ट्र हित पर हंसते हंसते न्यौछावर कर दिया।

कार्यक्रम में जूनियर अधिवक्ता माही विश्वकर्मा, रोशनी पटेल प्रिंयका द्वारा प्रदान किया गया, उक्त आयोजित कार्यक्रम में अधिवक्ता जीत नारायण जायसवाल, अधिवक्ता रीनू पटेल, अधिवक्ता एस के चौधरी, अधिवक्ता विष्णु पटेल, अधिवक्ता सावन सिंह, अधिवक्ता अरूण खरे, अधिवक्ता ओ पी शर्मा, अधिवक्ता मोहन निषाद सहित अन्य अधिवक्ताओं की उपस्थित में नेता सुभाषचंद्र बोस की +27 वीं जंयती पर विचार गोष्टी कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।

Back to top button