katniLatestमध्यप्रदेश

ED Raid बल्लन ने रीवा के पुष्पेन्द्र के साथ मिलकर फर्जी DD से लिया था शराब ठेका, शासन को लगा था 4 करोड़ का चूना, ED ने जप्त किए अहम दस्तावेज, हो सकते हैं कई बड़े खुलासे

ED Raid in Katni (विवेक शुक्ला) कटनी के साथ-साथ रीवा में शराब ठेकेदारों द्वारा फर्जी डीडी लगाकर शराब के ठेके ले लिए गए थे। इस बात का खुलासा शनिवार को कटनी और रीवा में एक साथ ईडी की छापामार कार्रवाई में हुआ। ईडी की टीम ने कटनी में बल्लन तिवारी व रीवा में पुष्पेन्द्र सिंह नामक शराब ठेकेदारों के ठिकानों पर कार्रवाई कर दस्तावेजों की जांच की गई।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने शुक्रवार की रात स्लीमनाबाद के बंधी क्षेत्र निवासी बल्लन तिवारी व शनिवार की रात रीवा में शराब ठेकेदार पुष्पेन्द्र सिंह के आवास पर छापामार कार्रवाई की। दोनों शराब ठेकेदारों ने 2016 में शराब ठेका लेने में फर्जी डीडी (डिमांड ड्राफ्ट) लगाई थी। इसी मामले में ईडी ने शराब ठेकेदारों के घर पर छापेमारी की है।

ईडी की कार्रवाई से हडक़ंप मचा हुआ है। बताया जाता है कि रीवा और कटनी में ईडी ने शराब ठेकेदारों के घर में कार्रवाई कर दस्तावेजों को खंगाला है। दोनों ही ठिकानों में कई अहम दस्तावेज भी जप्त किए गए हैं।

फर्जी डीडी से लिया था शराब का ठेका

दिल्ली में हुआ शराब घोटाला देशभर में हडक़ंप मचा रहा था। अब ईडी की कार्रवाई से मप्र में भी हडक़ंप मच गय गया है। शनिवार को कटनी और रीवा में प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने दो शराब कारोबारियों के ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की है। दोनों ही ठेकेदारों के ठिकानों पर देर रात तक जांच पड़ताल जारी रही। यह पूरा मामला वर्ष 2016 से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है। दोनों ठेकेदारों ने मिल कर शासन को करोड़ों रुपए की चपत लगाई थी। फर्जी डीडी (डिमांड ड्राफ्ट) लगाकर शराब ठेका लिया था। इस मामले में दोनों ठेकेदारों पर प्रकरण भी दर्ज किया गया था। अब ईडी ने भी छापेमारी की है।

रीवा में पुष्पेन्द्र सिंह के आवास पर जांच

रीवा में शराब कारोबार पुष्पेन्द्र सिंह के बजरंग नगर स्थित आवास पर जांच चल रही है। ईडी की टीम ने स्थानीय पुलिस से बल की मांग की थी। स्थानीय पुलिस विभाग ने बल मुहैया कराया है। पुलिस की सुरक्षा में पुष्पेन्द्र सिंह के ठिकानों पर छापामार कार्रवाई जारी है। सूत्रों की मानें तो इस जांच में भारी मात्रा में दस्तावेज ईडी के हाथ लगे हैं।

यह था पूरा मामला

वर्ष 2016 में शराब ठेकेदार पिंकू उर्फ पुष्पेन्द्र सिंह को शराब का ठेका मिला था। मार्जिन मनी जमा करने के एवज में 17 डिमांड ड्राफ्ट लगाए गए थे। इन 17 डीडी में से 13 फर्जी पाई गईं थी। आबकारी विभाग में हुए इस बड़े फर्जी डीडी कांड का मास्टर माइंड स्लीमनाबाद के बंधी क्षेत्र निवासी बल्लन तिवारी ही था। फर्जी डीडी आधार पर ही शराब कारोबारी शराब बेंचता रहा। इससे शासन को करीब 4 करोड़ का नुकसान हुआ था। लोकायुक्त में भी मामला दर्ज कराया गया था।

बल्लन के कई ठिकानों पर कार्रवाई

स्लीमनाबाद के बंधी क्षेत्र निवासी बल्लन उर्फ उमेशदत्त तिवारी के आवास पर भी ईडी ने शनिवार की सुबह रेड मारी। बंधी स्टेशन के पास स्थित घर पर ईडी की टीम ने पहुंच कर जांच पड़ताल शुरू की। ईडी की रेड में घर के साथ ही दूसरे ठिकानों पर भी छापामार कार्रवाई की गई है। ईडी जबलपुर की सुखसागर वैली कालोनी में भी छापामार कार्रवाई की है। मनी लॉड्रिंग के मामले की भी पड़ताल चल रही है।

Back to top button

Togel Online

Rokokbet

For4d

Rokokbet

Rokokbet

Toto Slot

Rokokbet

Nana4d

Nono4d

Shiowla

Rokokbet

Rokokbet