Sportsक्रिकेट

भारत ने बांग्लादेश को मामूली स्कोर पर रोका

कोलंबो। भारतीय गेंदबाजों ने उम्दा प्रदर्शन कर गुरुवार को बांग्लादेश को टी20 ट्राई सीरीज में मामूली स्कोर पर रोक दिया। बांग्लादेश 8 विकेट पर 139 रन ही बना पाया।

भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। सरकार 14 रन बनाकर उनादकट की गेंद पर शॉर्ट फाइनलेग पर चहल को कैच थमा बैठे। तमिम 15 रन बनाने के बाद शार्दुल की बाउंसर पर शॉर्ट फाइन लेग पर उनादकट को कैच थमा बैठे।

लिटन दास भाग्यशाली रहे कि उन्हें विजय शंकर के एक ओवर में दो जीवनदान मिले। लिटन जब 7 रन पर थे तब सुरेश रैना ने उनका आसान कैच छोड़ा। इसके बाद लिटन जब 8 रनों पर थे तब सुंदर ने उनका कैच छोड़ा। रहीम 18 रन बनाकर विजय शंकर की गेंद पर विकेटकीपर कार्तिक को कैच दे बैठे। वैसे अंपायर ने उन्हें आउट नहीं दिया, जिसके बाद भारत ने रिव्यू लिया और थर्ड अंपायर की मदद से उन्हें यह विकेट मिला।

कप्तान महमदुल्लाह से बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन वे विजय शंकर की गेंद पर कवर्स पर ठाकुर को कैच थमाकर पैवेलियन लौटे। लिटन दो जीवनदानों का ज्यादा लाभ नहीं उठा पाए और 34 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें चहल की गेंद पर रैना ने लपका। मेहदी हसन 3 रन बनाकर उनादकट के शिकार बने। उनादकट ने शब्बीर रहमान (30) के रूप में अपना तीसरा शिकार किया। उनादकट ने 38 रनों पर 3 विकेट लिए। विजय शंकर को 2 विकेट मिले।

पहला मैच हारने के बावजूद भारत ने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है। बांग्लादेश ने मैच में छह बल्लेबाजों और पांच गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरने का फैसला किया।

छोटे प्रारूप में आसान नहीं बांग्लादेश को हराना : क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में बांग्लादेश ने हमेशा भारतीय टीम को कड़ी चुनौती दी है। ऐसे में महमदुल्लाह की टीम रोहित के लिए परेशानी का सबब बन सकती है। हालांकि बांग्लादेश की टीम स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की कमी महसूस करेगी जो इस प्रारूप के सबसे काबिल खिलाड़ी माने जाते हैं। शाकिब चोट की वजह से इस टूर्नामेंट में नहीं खेल रहे हैं। श्रीलंका दौरे पर टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज में खराब प्रदर्शन के बाद बांग्लादेश की टीम वापसी पर नजर गड़ाए बैठी है। हालांकि टीम के अनुभवी बल्लेबाज तमिम इकबाल ने कहा कि बेशक उनकी टीम का हालिया प्रदर्शन ठीक नहीं रहा हो लेकिन इस टूर्नामेंट में हालात बदल सकते हैं।

टीमें : भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उप कप्तान), सुरेश रैना, मनीष पांडे, रिषभ पंत, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), विजय शंकर, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, जयदेव उनादकट, शार्दुल ठाकुर।

बांग्लादेश : तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, लिटन दास, मुश्फिकुर रहीम, महमदुल्लाह (कप्तान), शब्बीर रहमान, मेहदी हसन, नजमुल हसन, रुबेल हुसैन, तस्कीन अहमद, मुस्ताफिजुर रहमान।

Leave a Reply

Back to top button

Togel Online

Rokokbet

For4d

Rokokbet

Rokokbet

Toto Slot

Rokokbet

Nana4d

Nono4d

Shiowla

Rokokbet

Rokokbet