Latest

Airline will take back the dismissal letter: एयर इंडिया एक्सप्रेस के केबिन क्रू ने हड़ताल वापस ली; बर्खास्तगी पत्र वापस लेगी एयरलाइन

Airline will take back the dismissal letter: एयर इंडिया एक्सप्रेस के केबिन क्रू ने हड़ताल वापस ली; बर्खास्तगी पत्र वापस लेगी एयरलाइन

Airline will take back the dismissal letter: एयर इंडिया एक्सप्रेस के केबिन क्रू ने हड़ताल वापस ली; बर्खास्तगी पत्र वापस एयरलाइन लेगी, एयर इंडिया एक्सप्रेस के केबिन क्रू ने हड़ताल वापस लेने और वापस ड्यूटी पर लौटने का फैसला किया है। दरअसल, केबिन क्रू का एक वर्ग हड़ताल पर चला गया था।

इस वजह से यात्रियों को खासी समस्या का सामना करना पड़ा था। एयरलाइन ने जब केबिन क्रू द्वारा उठाए गए सभी मुद्दों पर गौर करने का आश्वासन दिया, तब उन्होंने हड़ताल वापस लेने का फैसला किया।

सूत्रों के मुताबिक, एयरलाइन 25 केबिन क्रू को जारी किए गए बर्खास्तगी पत्र वापस लेने पर सहमत हो गई है। इसके साथ प्रबंधन सेवा नियमों के अनुसार मामलों की समीक्षा भी करेगा। टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयरलाइन ने एयरलाइन में कथित कुप्रबंधन के विरोध में केबिन क्रू के बीमार होने की सूचना देने के बाद मंगलवार रात से 170 से अधिक उड़ानें रद्द कर दी हैं। दरअसल, गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में मुख्य श्रम आयुक्त (केंद्रीय) के कार्यालय में केबिन क्रू प्रतिनिधियों और एयरलाइन प्रतिनिधियों के बीच सुलह बैठक के दौरान हड़ताल वापस लेने और बर्खास्तगी पत्र (टर्मिनेशन लेटर) पर निर्णय पर सहमति हुई।

क्या है मामला?

इससे पहले एयर इंडिया एक्सप्रेस ने लगातार तीसरे दिन चालक दल के सदस्यों की कमी के कारण गुरुवार को अपनी दैनिक क्षमता की कुल 23 प्रतिशत यानी 85 उड़ानें रद्द कर दीं। टाटा समूह के स्वामित्व वाली विमानन कंपनी ने चालक दल के कम से कम उन 25 सदस्यों को बर्खास्त करने संबंधी पत्र भी जारी किए हैं, जिन्होंने एयरलाइन में कथित कुप्रबंधन के विरोध में मंगलवार रात से बीमार होने की सूचना देनी शुरू की। एयरलाइन ने अब तक 170 से अधिक उड़ानें रद्द कर दी हैं, जिनमें खाड़ी देशों की उड़ाने भी शामिल हैं। परेशानी कम करने के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस ने 13 मई तक उड़ानों में कटौती करने का भी निर्णय लिया है। वह एयरलाइन के 20 मार्गों पर सेवाएं संचालित करेगी।

Back to top button