धर्म

Shani Hair Connection and Astro Upay: झड़ रहे हैं अगर सर के बाल तो शनि हो सकते है इसका कारण, देखें क्या उपाय दूर कर सकते हैं शनि संबंधी दोष

Shani Hair Connection and Astro Upay: ग्रह-नक्षत्रों का प्रभाव जीवन के विभिन्न अंगों पर पड़ता है। कर्म का कारक ग्रह शनि का संबंध बाल से भी है। मसलन अगर बाल झड़ रहे हैं तो उसके पीछे कहीं ना कहीं शनि का प्रकोप हो सकता है। जिस जातक के जीवन में शनि ग्रह अनुकूल नहीं है, उसे शनि से जुड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

 

हालांकि आज की भागदौड़ भरी जिंदगी, अनियमित दिनचर्या और असंतुलित खान-पान की वजह से बाल झड़ना कोई आश्चर्य की बात नहीं है। लेकिन, अगर सबकुछ सही होते हुए भी लगातार बाल झड़ रहे हैं तो यह शनि की गड़बड़ी का संकेत है। ऐसे में शनि से जुड़ा उपाय करना चाहिए। यहां बाल झड़ने का शनि से क्या संबंध है और आसान उपाय के तौर पर क्या करना चाहिए, जानिए।

शनि का है बाल से खास संबंध

 

इंसान के शरीर पर जितने भी बाल हैं, उसका संबंध शनि ग्रह से है। बेवजह बालों के झड़ने का मतलब ये है कि कुंडली का शनि बहुत अच्छा नहीं है। कम उम्र में गंजा होना कुंडली में शनि की गड़बड़ी का संकेत है। ऐसे में इस संकेत को समझकर उचित उपाय करने की सलाह दी जाती है।

 

क्या करें उपाय

 

जानकारों की मानें तो शनि दोष को दूर करने के लिए मिट्टी के दीये से जुड़े उपाय बेहद असरदार माने गए हैं। शनि दोष को दूर कर शनि देव की कृपा पाने के लिए मीट्टी के दीये में सरसों का तेल भर लें। ऐसा करने के बाद उसे किसी कीचड़ में दबा दें। ऐसा करने के बाद 15 से 20 दिन में असर दिखना शुरू हो जाएगा जानकार बताते हैं कि अगर शनि, कुंडली के 10वें या 12वें भाव (घर) में है तो ऐसी स्थिति में शनि से जुड़ा दान नहीं करना चाहिए। मतलब शनिवार के दिन काला तिल, लोहा, सरसों तेल, काला कंबल, ऊनी वस्त्र इत्यादि दान करने से परहेज करना चाहिए। हालांकि ज्योतिष शास्त्र के जानकार से सलाह लेकर दान करने में कोई बुराई नहीं है

Back to top button

Togel Online

Rokokbet

For4d

Rokokbet

Rokokbet

Toto Slot

Rokokbet

Nana4d

Nono4d

Shiowla

Rokokbet

Rokokbet