Latestमध्यप्रदेश

Salary Update mp मध्य प्रदेश में कर्मचारियों को एक तारीख को वेतन देने के निर्देश

Salary Update mp प्रदेश में कर्मचारियों को एक तारीख को वेतन देने के निर्देश

Salary Update mp मध्यप्रदेश में कर्मचारियों को एक तारीख को वेतन मिलने के निर्देश पर सरकार सख्त हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सभी विभागों को निर्देश दिये गए हैं कि पहली तारीख को वेतन देने की के लिए आवश्यक कार्रवाई कर ली जाए

बताया गया कि कुछ कार्यालयों द्वारा संदर्भित पत्र में दिये गये निर्देशों की अवहेलना की जाकर मासिक येत के देयक नियत समय में कोषालय में प्रस्तुत नहीं किये जा रहें हैं, फलस्वरूप शासकीय सेवकों के वेतन में अनावश्यक विलंब की स्थिति निर्मित हो रही है। इसके अतिरिक्त अधिकाशं कार्यालय उनके अधीनस्थ अधिकारियों / कर्मचारियों का मासिक वेतन स्टॉप सैलरी पेमेंट के माध्यम अथवा विलंब से आहरित करते हैं, किन्तु स्टॉप सैलरी पेमेंट एवं विलंब से भुगतान के संबंध में, उसका कारण एवं सक्षम स्वीकृति संलग्न नही की जाती है, जिससे त्रुटिपूर्ण भुगतान एवं वित्तीय अनियमितता  स्थिति बन रही है।

स्पष्ट किया गया है कि शासन के निर्देशानुसार प्रत्येक माह की 01 तारीख को समस्त शासकीय सेवकों को वेतन भुगतान किया जाना है। समस्त आहरण संवितरण कार्यालयों के प्रत्येक शासकीय सेवक का मासिक वेतन आगामी माह की 05 तारीख तक न होने की स्थिति में, विलंब के लिये संबंधित आहरण संवितरण अधिकारी की जबावदेही होगी।

Back to top button