Latest

मझगवां बिजौरी में 6 से 12 मार्च तक राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई का 7 दिवसीय विशेष ग्रामीण शिविर का आयोजन

मझगवां बिजौरी में 6 से 12 मार्च तक राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई का 7 दिवसीय विशेष ग्रामीण शिविर का आयोजन

मझगवां बिजौरी में 6 से 12 मार्च तक राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई का 7 दिवसीय विशेष ग्रामीण शिविर का आयोजन किया जा रहा है। शासकीय तिलक स्नातकोत्तर महाविद्यालय कटनी की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई का सात दिवसीय विशेष ग्रामीण शिविर ग्राम मझगवां बिजौरी में  6 मार्च से 12 मार्च तक लगाया जा रहा है ।

शिविरार्थियों का दल प्राचार्य सुधीर कुमार खरे की अध्यक्षता में कार्यक्रम अधिकारी डॉ माधुरी गर्ग, डॉ अजय कुमार ठाकुर , अतुल कुमार, जिला संगठक डॉ आर पी सिंह के निर्देशन में कल 11:00 बजे शिविर स्थल के लिए रवाना हुआ शिविर का औपचारिक उद्घाटन मानव जीवन विकास समिति के संचालक श्री निर्भय कुमार सिंह जिला संगठन डॉक्टर आरपी सिंह की अध्यक्षता में हुआ।

निर्भय कुमार सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि हमें ग्रामीण सभ्यता और संस्कृति का ज्ञान होना चाहिए हमें निरंतर प्रकृति की रक्षा करनी चाहिए और समाज के सबसे छोटे निकले व्यक्ति की सेवा में संलग्न होना चाहिए डॉ आर पी सिंह ने कहा कि शिविर में आकर विद्यार्थियों के व्यक्तित्व का विकास होता है नस इसका महत्वपूर्ण मंच है।

हमें एक दूसरे को जानने का मौका मिलता है और हम समाज उत्थान में निरंतर संलग्न होते हैं डॉक्टर माधुरी गर्ग ने कहां की इस साथ दिवसीय एन एस एस शिविर में विद्यार्थियों के व्यक्तित्व का विकास होगा चरित्र का निर्माण होगा और वह समाज के उत्थान में निरंतर संलग्न रहेंगे ।

इस शिविर में विभिन्न गतिविधियों पौधारोपण स्वच्छता बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ जल बचाओ कल बचाओ मतदाता जागरूकता नशा उन्मूलन हेतु प्रयास शिक्षा व्यवस्था हेतु युवाओं का दायित्व स्वास्थ्य आदि विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से विद्यार्थियों के व्यक्तित्व के साथ-साथ समाज का भी विकास संभव होगा।

अंत में स्वयंसेवक के रूप में राम कुमार ने सभी का आभार व्यक्त किया और शिविर के संचालन की शुभकामनाएं दी

Back to top button