Latest

Lok Sabha Election Phase 5: मुश्‍कि‍ल में माधवी लता: मतदान केंद्र पर मुस्लिम महिलाओं के चेक किए आईडी कार्ड, केस दर्ज

Lok Sabha Election Phase 5: मुश्‍कि‍ल में माधवी लता: मतदान केंद्र पर मुस्लिम महिलाओं के चेक किए आईडी कार्ड, केस दर्ज

Lok Sabha Election Phase 5: मुश्‍कि‍ल में माधवी लता: मतदान केंद्र पर मुस्लिम महिलाओं के चेक किए आईडी कार्ड, केस दर्ज कि‍या है। सात चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए आज मतदान हो रहा है। इस चरण में 10 राज्यों की 96 लोकसभा सीटों पर मतदाता 1717 प्रत्यशियों के लिए मतदान कर रहे हैं। इस बीच, तेलंगाना में सियासी बवाल खड़ा हो गया। हैदराबाद लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहीं भाजपा की प्रत्याशी माधवी लता पर एफआईआर दर्ज हुई है। बताया जा है कि मलकपेट पुलिस स्टेशन में यह केस दर्ज किया गया है।

 

मुस्लिम महिलाओं का हटाया बुर्का

दरअसल एक वीडियो सामने आया है, जिसमें भाजपा उम्मीदवार को बूथ के अंदर मुस्लिम महिलाओं से बुर्का हटाने और अपने मतदाता पहचान पत्र की जांच करने के साथ खुद की पहचान बताने के लिए कहते हुए देखा जा सकता है। इसी वीडियो को लेकर हंगामा शुरू हो गया है। क्योंकि वह महिलाओं के बुर्का को हटवा रही थी।

 

माधवी लता ने दी सफाई

हालांकि, मामले को बढ़ता देख भाजपा उम्मीदवार ने सफाई पेश की। उन्होंने कहा कि वह सिर्फ महिलाओं से अनुरोध कर रही थीं कि वह अपनी पहचान सत्यापित करवाएं। इसमें कुछ भी गलत नहीं था।

उन्होंने कहा, ‘मैं एक उम्मीदवार हूं। कानून के अनुसार उम्मीदवार को आईडी कार्ड की जांच करने का अधिकार है। मैं पुरुष नहीं बल्कि एक महिला हूं। मैंने बहुत विनम्रता के साथ मैंने उनसे केवल अनुरोध किया था कि क्या मैं आईडी कार्ड देख सकती हूं और सत्यापित कर सकती हूं? अगर कोई इसे बड़ा मुद्दा बनाना चाहता है तो इसका मतलब है कि वे डरे हुए हैं।’

इससे पहले, माधवी लता ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में मतदाता सूची में विसंगतियों का आरोप लगाया था।

पुलिस पर लगाए आरोप

भाजपा नेता ने पत्रकारों से कहा, ‘पुलिसकर्मी बहुत सुस्त हैं, वे सक्रिय नहीं हैं। वे कुछ भी जांच नहीं कर रहे हैं। वरिष्ठ नागरिक मतदाता यहां आ रहे हैं, लेकिन उनके नाम सूची से हटा दिए गए हैं। वहीं, कुछ ऐसे लोग हैं, जो रहते गोशामहल में हैं और उनके नाम रंगारेड्डी की सूची में हैं।’

माधवी लता ने लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए हैदराबाद के अमृता विद्यालय मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। वोट डालने के बाद उन्होंने कहा था, ‘मैं यही कहना चाहूंगी कि आपका एक कदम सिर्फ हैदराबाद और तेलंगाना को नहीं बल्कि देश को आगे लेकर जाएगा। इससे तेलंगाना का विकास तो होगा ही, साथ ही देश की अर्थव्यवस्था को 5वीं से पहले नंबर पर ले जाएगा।

Back to top button