Latest

Indian Railway Holiday Package: कांग्रेस ने फैलाया झूठ… रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का पलटवार

Indian Railway Holiday Package : कांग्रेस ने फैलाया झूठ… रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का पलटवार

Indian Railway Holiday Package : कांग्रेस ने फैलाया झूठ… रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का पलटवार कि‍या। केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने वंदे भारत के संबंध में कांग्रेस नेता की टिप्पणी पर हमला बोला है. कांग्रेस की केरल ईकाई ने एक दिन पहले वंदे भारत ट्रेनों के किराया को लेकर हमला बोला था और दावा किया था कि अधिकतर ट्रेनें खाली चल रही हैं

गलतबयानी करके देश की जनता को गुमराह करने का काम किया

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने वंदेभारत ट्रेनों की खाली सीटों को लेकर कांग्रेस पार्टी की ओर से दी गई टिप्पणी पर पलटवार किया है. केंद्रीय मंत्री ने कहा है कांग्रेस ने वंदेभारत ट्रेनों की खाली सीटों के संबंध में गलतबयानी करके देश की जनता को गुमराह करने का काम किया है. अश्विनी वैष्णव ने कहा कि यही समय है, जब कांग्रेस के झूठ को बेनकाब किया जाना चाहिए.

पूरे मामले में केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा- कांग्रेस का झूठ पर से पर्दा उठ गया है. 7 मई को वंदे भारत ट्रेनों की ऑक्यूपेंसी 98 फीसदी रही. वित्त वर्ष 2024-25 में (7 मई तक) ऑक्यूपेंसी 103% है. क्या कांग्रेस चाहती है कि वंदे भारत बंद हो जाए?

क्या कहा था केरल कांग्रेस ने?

बुधवार को केरल कांग्रेस ने दावा किया था कि अनेक रेल लाइनों पर वंदे भारत ट्रेनों का किराया ज्यादा है और इनमें से अधिकतर ट्रेनें खाली चल रही हैं. कांग्रेस की केरल इकाई ने दावा किया था कि 50 फीसदी वंदे भारत ट्रेनें या तो कम यात्रियों के साथ चल रही हैं या पूरी तरह से खाली हैं. कांग्रेस ने आईआरसीटीसी बुकिंग डेटा का भी हवाला दिया था.

रेल मंत्रालय ने पेश किए आंकड़े

इससे पहले रेल मंत्रालय ने एक आरटीआई के जवाब में बताया था कि रेलवे ने पिछले 10 सालों में नई लाइनें, मौजूदा लाइनों के गेज परिवर्तन सहित औसतन 7.41 किमी ट्रैक बिछाए हैं.

रेल मंत्रालय के मुताबिक 2014-2024 के बीच 10 साल में कुल 27057.7 किलोमीटर रेलवे ट्रैक बिछाए गए हैं, जिनमें नई लाइनों का निर्माण, मौजूदा लाइनों के दोहरीकरण और तिहरीकरण के साथ-साथ मीटर गेज से ब्रॉड गेज में गेज परिवर्तन शामिल है.

Back to top button