Latest

Ayodhya Darshan Yatra : अयोध्या दर्शन कराएगी मध्यप्रदेश की मोहन सरकार, इनको मिलेगी प्राथमिकता

Ayodhya Darshan: अयोध्या दर्शन कराएगी मध्यप्रदेश की मोहन सरकार, इनको मिलेगी प्राथमिकता

Ayodhya Darshan: अयोध्या दर्शन कराएगी मध्यप्रदेश की मोहन सरकार मोहन सरकार मध्य प्रदेश के बुजुर्गों को अयोध्या में बने श्रीराम मंदिर का दर्शन कराएगी। मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के अंतर्गत श्रद्धालुओं को भेजा जाएगा। फरवरी से 60 वर्ष से अधिक आयु के श्रद्धालुओं को भेजने की तैयारी धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व विभाग ने शुरू कर दी है। इसके लिए भारत सरकार से ट्रेनें भी मांगी गई हैं। कुछ श्रद्धालुओं को विमान से भी अयोध्या भेजा जाएगा।

हर संसदीय क्षेत्र से 10 हजार श्रद्धालु

 

भाजपा ने प्रत्येक संसदीय क्षेत्र से 10 हजार श्रद्धालुओं को अयोध्या ले जाने की कार्ययोजना बनाई है। फरवरी से यह क्रम प्रारंभ होगा और लोकसभा चुनाव की घोषणा होने तक जारी रहेगा। बता दें कि प्रदेश में वर्ष 2012 से मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना लागू की गई थी। ट्रेन के माध्यम से अब तक आठ लाख से अधिक बुजुर्गों को विभिन्न तीर्थ स्थानों की यात्रा कराई जा चुकी है।

कराई जा चुकी है प्रयागराज, शिर्डी, मथुरा-वृंदावन और गंगासागर की यात्रा

विधानसभा चुनाव के पहले मई 2023 में सरकार ने विमान से यात्रियों को तीर्थ यात्रा कराने की शुरुआत की थी। अब तक प्रयागराज, शिर्डी, मथुरा-वृंदावन और गंगासागर की यात्रा कराई जा चुकी है। अब निर्णय लिया गया है कि एक फरवरी से अयोध्या में श्रीरामलला के दर्शन के लिए विमान से भी यात्रियों को भेजा जाएगा। इसके लिए धार्मिक न्यास और धर्मस्व विभाग द्वारा तैयारी की जा चुकी है। विमान सेवा का संचालन करने वाली संस्थाओं से पूर्व में ही अनुबंध किए जा चुके हैं।

Back to top button