Latest

कटे फ़टे नोट एक्सचेंज करने वाले व्यापारी के घर छापा, भारी मात्रा में मिली नकदी, हवाला से जुड़े होने का शक

कटे फ़टे नोट एक्सचेंज करने वाले व्यापारी के घर छापा, भारी मात्रा में मिली नकदी, हवाला से जुड़े होने का शक

कटे फ़टे नोट एक्सचेंज करने वाले व्यापारी के घर छापा, भारी मात्रा में मिली नकदी, हवाला से जुड़े होने का शक है। शहर के अशोका गार्डन थाना क्षेत्र में स्थित पंतनगर इलाके में रहने वाले 38 वर्षीय कटे-फटे नोट बदलने वाले कारोबारी कैलाश खत्री के निवास पर पुलिस ने गुरुवार रात छापामार कार्रवाई की। पुलिस को सूचना मिली थी कि आचार संहिता के दौरान व्यापारी के घर लाखों रुपए की नकद राशि रखी हुई है, जिसका वितरण होना है।

मामले की गंभीरता को देखते हुए डीसीपी प्रियंका शुक्ला अनेक पुलिस अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचीं। कटे-फटे नोट बदलने वाले कारोबारी कैलाश खत्री ने कार्रवाई के दौरान रिजर्व बैंक आफ इंडिया का अनुमति पत्र दिखाया, जिसमें उन्हें नोट एक्सचेंज करने के लिए अधिकार दिया हुआ था। पुलिस को आशंका है कि व्यापारी हवाला कारोबार में लिप्त है।

पलंग में रखे थे नोट

व्यापारी ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि वह कटे-फटे नोट एक्सचेंज करने के बाद इन्हें पंजाब नेशनल बैंक में जमा करता आ रहा था। खराब या कटे-फटे नोट एक्सचेंज करने के ऐवज में वह कमीशन लिया करता था। पुलिस ने मौके से बड़ी मात्रा में नकद धनराशि बरामद की। पलंग के बाक्स में ये नोट रखे गए थे। इनमें नए नोटों के अलावा पुराने कटे-फटे नोट भी शामिल हैं। पुलिस को एक रुपए से लेकर पांच सौ रुपए तक के नोट की गडि्डयां मिली हैं।

वित्तीय संस्थानों से मांगी रिपोर्ट

पुलिस ने नकद राशि गिनने के बाद दस्तावेज की जांच के लिए संबंधित वित्तीय संस्थानों से सूचना मांगी है। गुरुवार को कार्रवाई देर रात तक जारी रही। शुक्रवार को इस मामले में संबंधित वित्तीय संस्थाओं की रिपोर्ट मिलने के बाद कार्रवाई को आगे बढ़ाया जाएगा।

 

 

 

Back to top button