Latestमध्यप्रदेश

यशोधरा राजे को दी कोलारस चुनाव की जिम्मेदारी, सिंधिया का नाम लेकर अटैक

भोपाल। कोलारस उपचुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवार देवेंद्र जैन ने सोमवार को पर्चा दाखिल कर दिया। पर्चा भरने से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने देवेंद्र के लिए बदरवास से कोलारस तक 32 किमी लंबा रोड-शो किया। इस उप चुनाव में पहली बार सीएम ने सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम लेकर हमला बोला। गौर करने वाली बात यह रही कि पूरे दो महीने तक चुनाव प्रचार से मंत्री यशोधरा राजे को दूर रखने के बाद आखिरकार भाजपा ने कोलारस उपचुनाव का पूरा जिम्मा अब उन्हीं को सौंप दिया। इतना ही नहीं सीएम के पूरे रोड-शो के दौरान आगे की तरफ प्रत्याशी देवेंद्र जैन के साथ सिर्फ यशोधरा राजे ही थीं। इससे के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि जब तक चुनाव खत्म नहीं हो जाता, तब तक यशोधरा राजे यहीं रहेंगी। इस दौरान प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार चौहान, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया, मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा, मंत्री विश्वास सारंग, मंत्री रुस्तम सिंह, मंत्री उमाशंकर गुप्ता, मंत्री ललिता यादव, मंत्री नारायण सिंह कुशवाहा समेत तमाम बड़े नेता मौजूद रहे।

शिवराज ने कहा- जाटव का नाम मंत्री के लिए लिस्ट में था, लेकिन उन्हें सिंधिया ने रोका

रोड शो के बाद सीएम ने चुनावी सभा की। उन्होंने कहा कि मैंने कई जगह कई बार नामांकन फार्म भरवाए हैं लेकिन पहली बार कोलारस में इतनी भीड़ देख रहा हूं, जहां चारों तरफ नरमुंड ही नरमुंड नजर आ रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम स्टॉपडेम बनवा रहे हैं, बांध बनवा रहे हैं तो इन्हें (ज्योतिरादित्य सिंधिया) ये भी रास नहीं आ रहा। यह चुनाव आयोग में शिकायत कर रहे हैं कि हम आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं। सीएम ने कहा कि जब मंत्रिमंडल का विस्तार करते हुए हमने नारायण सिंह कुशवाह, जालिम सिंह पटेल और बालकृष्ण पाटीदार को मंत्री बनाया तो उनके साथ गोपीलाल जाटव का नाम भी मंत्री के लिए लिस्ट में था। लेकिन उन्हें मंत्री बनाने से कांग्रेस और सिंधिया ने रोका, क्योंकि कांग्रेस चाहती है कि क्षेत्र में विकास ही न हो।

रोड शो में सीएम शिवराज, यशोधरा और देवेंद्र जैन।

आज मुंगावली में रोड शो : अशोकनगर.31 जनवरी को हुए कांग्रेस के रोड शो का जवाब देने के लिए भाजपा मंगलवार को पूरी ताकत झोंकेगी। भाजपा प्रत्याशी बाईसाहब यादव का नामांकन दाखिल करेंगी। सीएम रोड शो करेंगे। इसके लिए 56 हजार लोगों को जोड़ने का लक्ष्य कार्यकर्ताओं को मिला है। सभा से एक दिन पहले ही 25 हजार कुर्सियां लगाई गई हैं।

भाजपा बोली- रोड शो ऐतिहासिक

31 जनवरी के ज्योतिरादित्य सिंधिया के एक बड़े रोड शो के बाद भाजपा पर ये दबाव था कि वो भी इससे बड़ा जुलूस और सभा करे। भाजपा के विधानसभा प्रभारी रामेश्वर शर्मा ने दावा किया है कि इस सभा और रोड शो में 6131 कारें और 2134 ट्रैक्टर ट्रालियां शामिल हुईं हैं।

कांग्रेस बोली- 50% बाहरी थे

कांग्रेस के विस प्रभारी राजेंद्र भारती ने कहा कि रोड-शो में बाहर से लाई गई भीड़ थी। हमारे हिसाब से भाजपा जहां 50 हजार लोगों के आने का दावा कर रही है, उसमें से 50 फीसदी लोग बाहर के थे। हमारे यहां जो भीड़ आई थी, वह स्थानीय थी।

Leave a Reply

Back to top button

Togel Online

Rokokbet

For4d

Rokokbet

Rokokbet

Toto Slot

Rokokbet

Nana4d

Nono4d

Shiowla

Rokokbet

Rokokbet