katniLatestमध्यप्रदेश

कटनी में कांग्रेस पर जमकर बरसे केन्‍द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, कहा- जो काम 60 साल में नहीं हुए वह मोदी जी ने 8 साल में करके दिखाया

कटनी। हम जनता के पास हक और अधिकार से वोट रूपी आशीर्वाद मांगने जा रहे है क्योंकि हमने मोदी जी के नेतृत्व में 8 वर्षों में वो करके दिखाया जो कांग्रेस 60 साल में नहीं कर सकी।  यह बात आज कटनी में प्रबुद्ध जन सम्‍मेलन को संबोधित करते हुए भारत सरकार के युवा केन्‍द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने नगर निगम ऑडिटोरियम में कही। उन्होंने कहा कि आज चांद पर तिरंगा की शान बढाते हुए तो एशियाड खेलों में चीन की धरती पर खिलाड़ी तिरंगा का जलवा दिखाते ऐतिहासिक प्रदर्शन कर रहे।

wp 1696591821519

श्री ठाकुर ने कहा कि मोबाइल क्रांति ने देश मे नया परिवर्तन करके दिखा आज एक मिनट नेट बन्द हो जाये तो लोग परेशान हो जाते हैं। हमारी सरकार ने जन जन तक इनटरनेट पहुंचाया। देश मे विगत 3 साल से 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन ही नहीं 5 लाख तक इलाज, पक्का घर शौचालय दिया तो वहीं बड़े बड़े एम्स आईआईटी की स्थापना भी की। देश की तरक्की किसी से छिपी नहीं तो मध्यप्रदेश में डबल इंजन की सरकार ने जनता को लाभ देने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

इससे पहले कटनी पहुचने पर केन्‍द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का जोरदार स्‍वागत किया। हेलीपैड पर जिला अध्‍यक्ष दीपक सोनी, विधायक संजय पाठक, आदि भाजपा जनों ने उनकी आगवानी की। यहां से श्री ठाकुर विधायक संजय पाठक के निवास पर पहुचे  जहां अल्‍पाहार के साथ उन्‍होनें विधायक श्री पाठक के परिजनों एवं क्षेत्रीय काय्रकर्ताओं से भेंट की।

wp 1696593330030

इधर बस स्‍टैंड स्‍थित ऑडिटोरियम पंहुचने पर कार्यक्रम संयोजक सुरेश सोनी, प्रभारी सुनील उपाध्‍याय, मृदुल द्विवेदी, मदुल मिश्रा, अंकिता तिवारी, आदि ने श्री ठाकुर का स्‍वागत किया।

प्रबुद्व जनों से संवाद करते हुए केन्‍द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि 2003 के पहले मध्‍यप्रदेश में जिस बदतर हालत में लोग रहते थे, वह किसी से छिपा नहीं है। उन्‍होने कहा कि दिग्‍विजय सरकार खेलों के लिए पांच करोड रूपए का बजट रखती थी। आज शिवराज सरकार पांच हजार करोड खर्च कर रही है। सडक, बिजली पानी से और हर वर्ग त्रस्‍त था। खेल के लिए भले ही कांग्रेस बजट न रखे पर दिग्‍गी राजा बडा बडा खेल करते थे। मध्‍यप्रदेश में डबल इंजन की सरकार ने आज प्रदेश को विकसित राज्‍यों की श्रेणीं में ला खडा किया है।

wp 1696593506606

केंद्रीय मंत्री श्री ठाकुर ने कहा कि सैकडो उपलब्धि बताने के लिए हैं और इसी कारण हम जनता से अपने अधिकार और हक से आशीर्वाद मांगने निकल रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री श्री ठाकुर ने कहा कि विपक्ष ने हमारी कोविड वैक्‍सीन का मजाक उडाया। जबकि हमारे प्रधानमंत्री जी ने अगर मुफत वैक्‍सीन लोगों को न दी होती तो शायद आज यहां बैठे कई लोग नहीं होते।

उन्‍होनेंं कहा कि देश के हर नागरिक ने 2014 से पहले और 2014 के बाद मोदी जी के नेतृत्व में देश की तरक्‍की, मान सम्‍मान, देश का शौर्य, वीरता और पूरी दुनिया को मुटठी में करते हुए देखा है। यूक्रेन युद्ध में भारत के तिरंगे ने दुशमन देशों की ढाल बनकर उन्‍हे सुरक्षित रखा। हमारी सरकार चाहे वह मध्‍यप्रदेश हो या फिर उत्‍तर प्रदेश अपराधियों पर कहीं बाबा का बुलडोजर चला तो कहीं मामा के बुलडोजर ने अपराधियों को तहस नहस कर दिया। अनुराग ठाकुर ने कहा कि क्‍या आप चाहते हैं अगले 30 , 40 साल हमारी जिंदगी के बेहतरीन हों, देश की तरक्‍की हो, तो भाजपा को चुनना होगा। केन्‍द्रीय मंत्री ने प्रदेश एवं देश में विकास के अनेक आंकडे प्रस्‍तुत किए।

भारत माता के चित्र समक्ष दीप प्रज्‍वलन से सम्‍मेलन का आगाज हुआ। श्री ठाकुर ने वयोवृद्ध नेता लोटन प्रसाद र्स्‍वणकार को सम्‍मानित किया। इस अवसर पर मंच पर जिला अध्‍यक्ष दीपक सेनी, विधायक द्वय संजय पाठक, संदीप जयसवाल, महापौर प्रीति सूरी, रामचंद्र तिवारी, चमनलाल आनंद, रामरतन पायल, अलका जैन, शशांक श्रीवास्‍तव, निगम अध्‍यक्ष मनीष पाठक, आदि उपस्थित थे। संचालन सुनील उपाध्‍याय ने किया।

इस अवसर पर आई सेल के जिला संयोजक संकल्‍प तिवारी, सोशल मीडिया के सचिन तिवारी, प्रभारी अम्बरीष वर्मा तथा मीडिया प्रभारी अशुतोष शुक्‍ला ने स्मृति चिन्‍ह भेंट किया।  प्रस्‍तावना उदबोधन जिला अध्‍यक्ष दीपक टंडन ने दिया। साथ ही आभार प्रगट किया।

Back to top button