अजब गजब

ये फैंन श्रीदेवी को मानता था पत्नी कराया मुंडन, मान रहा 13 दिन का सूतक

श्योपुर। 13 किमी दूर ददूनी गांव में श्रीदेवी का ऐसा फैन है जिसने श्रीदेवी को अपनी पत्नी मान आजीवन कुंवारा रहने का प्रण लिया। 12 साल तक श्रीदेवी की तस्वीर की पूजा की। जैसे ही श्रीदेवी की मौत की खबर मिली तो पांच दिन तक खाना नहीं खाया। रविवार को श्रीदेवी के इस दीवाने ने श्रद्धांजलि सभा रखी। जन्म देने वाली मां की मौत पर मुंडन नहीं कराया लेकिन, श्रीदेवी की तस्वीर के सामने बैठकर अपना सिर मुंडवाया।

ददूनी गांव में रहने वाले 48 साल के ओपी मेहरा श्रीदेवी के ऐसे दीवाने हैं कि, उन्होंने श्रीदेवी को अपनी पत्नी मान रखा था। ओपी मेहरा 20 साल की उम्र में साल 1990 में घर से पैसे चुराकर श्रीदेवी से मिलने दो बार मुंबई पहुंच गया लेकिन, मिल नहीं पाया। 1994 में श्रीदेवी से मिलने के चक्कर में राजस्थान के कोटा में पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज तक भेज दिया लेकिन, ओपी मेहरा के सिर से श्रीदेवी का जुनून कम नहीं हुआ। 1988 से लेकर 1996 तक ओपी मेहरा ने श्रीदेवी को 3000 से ज्यादा लव लेटर लिखे जिसमें शादी करने का आग्रह किया। लेकिन, 1996 में श्रीदेवी की बोनी कपूर से शादी होने के बाद उन्होंने यह पत्र लिखना बंद कर दिया।

पूरा गांव उमड़ा श्रद्धांजलि देने

रविवार को ददूनी गांव में श्रीदेवी की श्रद्धांजलि सभा रखी गई। इसमें गांव के सभी महिला-पुस्र्ष श्रीदेवी की तस्वीर पर श्रद्धांजलि देने पहुंचे। स्कूल के पास टेंट लगा जिसमें रखी श्रीदेवी की तस्वीर के सामने ओपी मेहरा ने मुंडन करवाया। इसके बाद श्रीदेवी की 13वीं के दिन 51 कन्याओं को भोजन कराने का ऐलान भी ओपी ने किया।

वोटर लिस्ट और राशनकार्ड में श्रीदेवी को बनाया पत्नी

ओपी मेहरा की शादी कराने के लिए परिजन और रिश्तेदारों ने 21 लड़कियां ढूंढी लेकिन, ओपी शादी को तैयार नहीं हुआ और परिजनों से स्पष्ट कह दिया कि उसने श्रीदेवी को पत्नी मान लिया है। जानकर आश्चर्य होगा कि, श्रीदेवी के प्रति ओपी की ऐसी दीवानगी थी कि, उसने अपने राशनकार्ड और वोटर लिस्ट में श्रीदेवी का नाम बतौर अपनी पत्नी के रूप में दर्ज करा रखा था। साल 2002 में हुए सरपंच के चुनाव में एक प्रत्याशी कुंजबिहारी चौधरी ने वोटर लिस्ट से श्रीदेवी का नाम हटवा दिया।

एक महीने तक लगातार देखी जस्टिस चौधरी

ओपी मेहरा 1985 जब 9वीं में पढ़ता था तब पहली बार फिल्म जस्टिस चौधरी में श्रीदेवी को देखा तो कुर्सी से गिर पड़ा। उसके बाद श्रीदेवी के लिए ऐसा दीवाना हुआ कि श्रीदेवी को देखने के लिए पूरे 29 दिन तक लगातार जस्टिस चौधरी फिल्म देखी। जस्टिस चौधरी से लेकर साल 2016 में आई फिल्म पुली तक ओपी मेहरा ने देखी है जिसमें श्रीदेवी ने अभिनय किया। श्रीदेवी की कोई भी फिल्म को ओपी मेहरा ने बिना देखे नहीं छोड़ा। एक बार दिवाली पर श्रीदेवी की तस्वीर नहर में गिर गई तो उसे निकालने नहर में कूद गया।12 साल मंदिर में श्रीदेवी की तस्वीर रखकर उसकी पूजा की।

इनका कहना है

– एक बार भी श्रीदेवी को आमने-सामने नहीं देखा। फिल्म में देखकर उसे अपनी पत्नी मान लिया। इस जन्म तो क्या मैं अगले जन्म में भी श्रीदेवी को ही अपनी पत्नी मानूंगा। भगवान अगले जन्म में तो मेरी इच्छा पूरी करेंगे।

ओपी मेहरा निवासी ददूनी

– गांव के ओपी मेहरा श्रीदेवी के दीवाने हैं। उन्होंने श्रीदेवी को अपनी पत्नी मान रखा था यह बात उनका परिवार एवं पूरा गांव जानता था। आज श्रद्धांजलि सभा में पूरा गांव उनके दुख में शामिल हुआ।

सावित्री भीमसिंह जाट सरपंच, ददूनी

Leave a Reply

Back to top button