Latest

कटनी पटाखा दुकानों और गोदामों का अधिकारियों ने किया निरीक्षण

कटनी पटाखा दुकानों और गोदामों का अधिकारियों ने किया निरीक्षण

कटनी। कटनी पटाखा दुकानों और गोदामों का अधिकारियों ने निरीक्षण किया । हरदा में गत दिवस पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से हुई दुःखद दुर्घटना को ध्यान में रखते हुये गुरूवार को कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री अवि प्रसाद के मार्गदर्शन में प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों द्वारा जिले में पटाखा दुकानों एवं गोदामों का निरीक्षण किया जा रहा है।

इसी क्रम में गुरूवार को एसडीएम ढीमरखेड़ा विंकी सिंहमारे उईके की मौजूदगी में अनुभाग ढीमरखेड़ा के ग्राम रामपुर, पौड़ी कला, सिमरिया की दुकानों की जांच की गई। ग्राम पौंड़ीकला में रमाकांत पिता मुन्नालाल असाटी की किराना दुकान सह आवास से पटाखे जप्त किये गए। कार्यवाही के दौरान निरीक्षण दल के अधिकारियों ने दुकान संचालकों सहित वैध एवं अवैध रूप से पटाखा विर्क्रय करने वालों को आगाह किया कि नियम-कानून तथा शर्तों का उल्लंघन मिलने पर कठोर कार्रवाई की जायेगी। इसमें किसी भी प्रकार की ढ़िलाई बर्दाश्त नहीं होगी। इस दौरान तहसीलदार अजय मिश्रा, टी.आई मोहम्मद शाहिद खान, पटवारी मृगेन्द्र शुक्ला एवं अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे।

गौरतलब है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव द्वारा हरदा में हुई विस्फोटक दुर्घटना के दृष्टिगत पटाखों फैक्ट्रियो, दुकानो तथा भण्डार गृहों का निरीक्षण करने के निर्देश दिये गये है। इस पर अमल करते हुये जिले मे त्वरित रूप से निरीक्षण कार्यवाही की जा रही है।

 

 

Back to top button