katniLatestमध्यप्रदेश

राम मंदिर निर्माण ने समाज को दिया दृढ़ निश्चय एवं संकल्प पूर्ति का संदेश – डाॅ निधि पाठक

प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष्य में राममय हुआ सायना परिसर, आकर्षण का केंद्र बने छोटे-छोटे राम

कटनी । सायना इंटरनेशनल स्कूल कटनी में बच्चों को शिक्षा के साथ संस्कार देने के उद्देश्य से विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। इस कड़ी में कल 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष्य में उत्सव मनाते हुए पूरे सायना परिसर को ताजे फूलों और भगवा ध्वजों से सुसज्जित किया गया साथ ही पूरा भवन भगवा रोशनी से जगमगा उठा।

wp 17060213276738402525775017237436

प्रातःकाल से ही से सुंदरकांड का सुमधुर गायन एवं हनुमान चालीसा का पाठ किया गया।परिसर में बिराजी खेर माता सहित भगवान राम को छप्पन भोग लगाकर प्रसाद वितरण किया गया। कार्यक्रम के द्वितीय चरण का आगाज़ मुख्य अतिथि सायना की चेयरपर्सन डाॅ निधि पाठक एवं विशिष्ट अतिथि कनाड़ा से पधारी श्रीमती रूपाली श्रीवास्तव व रचना श्रीवास्तव के आगमन से हुआ।

wp 17060213361891027649967007484503

अतिथियों का स्वागत छात्र प्रतिनिधियों के साथ सायना परिवार ने पुष्प वर्षा का किया। दीप प्रज्ज्वलन व झांकी पूजनोपरांत सांस्कृतिक कार्यक्रमों के क्रम में भजन गायन एवं नृत्य ने खूब समां बांधा। ’जय श्री राम‘ और ’हमारे घर राम आए हैं’ के उद्घोष से सायना परिसर गूँज उठा। सायना के हेडमास्टर डाॅ लोकेश दुबे ने अपने ओजपूर्ण संबोधन में राम मंदिर निर्माण के संघर्ष व सनातनियों के बलिदान का स्मरण करते हुए कहा कि यह मेरे लिए रोमांच का क्षण है। यह मेरे स्वप्न का साकार रूप है। मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम का भव्य राम मंदिर में प्रतिष्ठित होना पूरे देश के लिए गर्व एवं उल्लास का विषय है।

wp 1706021355189896796999367924570
सायना के प्राचार्य डाॅ आदित्य कुमार शर्मा ने कहा कि भगवान राम का प्राण प्रतिष्ठा समारोह देशवासियों में ऊर्जा व एकता का संचार कर रहा हैं। सारा देश आज राममय हो गया है । हमें भी राम के आदर्श से प्रेरणा लेनी चाहिए। मैेनेंज़मेंट रिप्रजेन्टेटिव मि. ऋषि अरोरा ने सभी को मंगलकामनाएँ देते हुए कहा कि हम आज वास्तविक दीवाली मना रहे है। मुझे ऐसी अनुभूति हो रही है मानो भगवान वापस अयोध्या आ गए हैं।

सायना की चेयरपर्सन डाॅ निधि पाठक ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि आज अयोध्या में भगवान के बाल रूप की प्राण प्रतिष्ठा हुई है और सायना में भी बाल राम की झांकी सुसज्जित है। बाल रूप सदैव निष्कपट होता है। और बच्चों में संस्कार देने का सही समय भी यही है। इस प्रकार यह राम मंदिर निर्माण समाज को दृढ़ निश्चय एवं संकल्प पूर्ति का संदेश देता है। कार्यक्रम को गति प्रदान करते हुए जबलपुर से आए काके ग्रुप ने सुमधुर भजनों की प्रस्तुति ने सभी का मन मोह लिया। रात्रि में बच्चों ने दीपों से जय श्री राम की प्रतिकृति तैयार की।

जोरदार आतिशबाजी के बाद कार्यक्रम का समापन हुआ। इस अवसर पर सायना की सचिव एवं पूर्व महापौर श्रीमती निर्मला सत्येन्द्र पाठक (मम्मी जी), विधायक श्री संजय सत्येन्द्र पाठक (पूर्व राज्यमंत्री म.प्र. शासन), एम. डी. वरुण गौतम, समस्त स्टाफ एवं अभिभावकों ने शुभकामनाएँ प्रेषित की हैं।

Back to top button