Latestमध्यप्रदेश

MP News संविदा कर्मचारियों को मिलेगा संविदा नीति का लाभ पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया ऐलान

MP News संविदा कर्मचारियों को मिलेगा संविदा नीति का लाभ पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया ऐलान ई गवर्नेंस कर्मचारियों को बहुत सी परेशानियों का सामना हो रहा है। जिसके माध्यम से उन्होंने अपनी शिकायत दर्ज की है और कई जिलों में तो मुख्यमंत्री जी के नाम ज्ञापन सौंप दिया गया है। कर्मचारियों की शिकायत है कि उनके लिए नई संविदा नीति 2023 लागू नहीं की गई है।  उनकी शिकायत है कि उनको अन्य विभागों के जैसे सुविधा नहीं मिल रही हैं। उनका कहना है। नई संविदा नीति 2023 के लागू होने के बाद भी उनको अब तक इससे संबंधित कोई सुविधा नहीं मिल रही हैं। राज्य में ई गवर्नेंस कर्मचारियों की मौत हो जाने के बाद उनके परिवार को सुविधा नहीं मिल रही है।

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने प्रदेश के सभी विभागों, मंडल, योजना, निगम और अन्य विभाग में भी इस संविधान नीति को लागू करने के लिए आदेश दिए थे और इस निर्देश का पालन करके मध्य प्रदेश के सभी विभागों के अंतर्गत संविदा नीति 2023 को लागू कर दिया गया है। लेकिन ई गवर्नेंस कर्मचारी आज तक इस संविदा नीति 2023 के लाभ से वंचित हैं। जिस वजह से ई गवर्नेंस कर्मचारी मजबूर हैं। ताकि उनकी मांगों को पूरा किया जाए।

यह भी पढ़े : 8000mAh बैटरी और 200MP कैमरा क्वालिटी के साथ आया Realme का बाप Redmi Note 14 Pro Max 5G smartphone

संविदा नीति 2023 का लाभ

ई गवर्नेंस कर्मचारियों के परिवारों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जबकि इसके अलावा अन्य विभागों में संविदा नीति 2023 को लागू कर दिया गया है। प्रदेश में ई गवर्नेंस संविदा कर्मचारियों की शिकायत है कि उनके स्टाफ में कुछ लोगों की मृत्यु होने के बाद उनके परिवारों को कोई सुविधा नहीं दी गई है। जिसके कारण उनके परिवारों को अपनी आजीविका चलाने के लिए बहुत ज्यादा कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़े : 1 लाख रुपए से भी कम में Middle Class परिवारों का सपना पूरा करने मार्केट में आई Maruti की Alto 800 सुपर मॉडल कार

Back to top button