katniLatest

मध्य प्रदेश के विकास में मील का पत्थर साबित होगा बजट, रखा गया हर वर्ग का ख्याल: दीपक टण्डन

मध्य प्रदेश के विकास में मील का पत्थर साबित होगा बजट, रखा गया हर वर्ग का ख्याल: दीपक टण्डन

कटनी। मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार में वित्तीय एवं उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा द्वारा मध्य प्रदेश विधानसभा सदन में वर्ष 2024- 25 के बजट में सभी वर्गों को उत्थान, गरीब कल्याणकारी योजनाओं के साथ युवाओं महिलाओं किसानों एवं सबका साथ सबका विश्वास सबका विकास इसे ध्यान में रखते हुए यह बजट पेश किया गया जो सभी के लिए जनहितैषी बजट बनेगा। राज्य सरकार द्वारा आज जारी मध्यप्रदेश के आम बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते जिला भाजपा अध्यक्ष दीपक टण्डन ने यह बात कही।

श्री टण्डन ने कहा कि कटनी जिला भाजपा की ओर से हम सभी प्रदेश सरकार के बजट का स्वागत करते हैं। इस शानदार बजट के लिए मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री, वित्त मंत्री का ह्र्दयसे आभार ।

भाजपा जिलाध्यक्ष दीपक टन्डन ने कहा कि यह बजट प्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए समर्पित है। वहीं राम वन गमन पथ के विकास के लिए भी इस बजट में प्रावधान किया गया है।जिससे प्रदेश के विकास को नई गति मिलेगी। इसी तरह प्रदेश के अधोसंरचना विकास समेत सभी वर्गों के हितों का ध्यान रखा गया हैं।

प्रदेश के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा द्वारा प्रस्तुत बजट युवाओं को नए रोजगारों के सृजन में सहायक है वहीं प्रदेश की महिलाओं के लिए लाडली बहन योजना में 18984 करोड़ रूपये का प्रावधान कर माताओ, बहनों को आत्मनिर्भर बनाने का संकल्प लिया गया है तो प्रधानमंत्री आवास योजना के माध्यम से लोगों को पक्का घर मुहईया करने का काम भी किया जा रहा है। गांवो के सर्वांगीण विकास के लिए बजट में 27870 करोड़ का प्रावधान किया गया है।

किसानों को 10 हॉर्स पावर तक के सिंचाई मोटर पंप में ऊर्जा सब्सिडी देने का काम किया गया है खेती को लाभ का धंधा बनाने के लिए सरकार ने उचित कदम उठाये है, शिक्षा के क्षेत्र में क्रांतिकारी कदम उठाते हुए अतिथि शिक्षकों और विद्वानों के लिए बजट में प्रावधान किया गया है वही महाविद्यालय में भवन निर्माण और प्राइमरी शिक्षा के लिए विकास के नए प्रावधान किए गए हैं।

जिलाध्यक्ष दीपक टन्डन ने कहा कि पुलिस विभाग में 7 हजार नई भर्तियां निकालकर जहां रोजगार सृजन को बल दिया गया वहीं प्रदेश की सुरक्षा को चाकचैबंद करने का काम भी किया गया है। चिकित्सा के क्षेत्र में सरकार ने बेहद महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं उन्होंने इस बजट को विकसित प्रदेश की आकांक्षाओं को पूरा करने वाला बताया है।

भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार का बजट सभी वर्गों के विकास और प्रकृति सुरक्षा और नई योजनाओं के लिए सजा बनेगा उन्होंने कहा प्रदेश की भाजपा सरकार पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के एकात्म मानववाद के अंत्योदय के विचारों को लेकर कार्य कर रही है और यह बजट हर क्षेत्र में विकास का कीर्तमान स्थापित करेगा।

Back to top button