Latestमध्यप्रदेश

Bihar Floor Test LIVE : बिहार में उलटा पड़ा पांसा 3 RJD विधायकों ने बदला पाला, नीतीश की जीत तय, विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पास

Bihar Floor Test LIVE : बिहार में उलटा पड़ा पांसा 3 RJD विधायकों ने बदला पाला, विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने छोड़ी कुर्सी

Bihar Floor Test LIVE बिहार में आरजेडी को जदयू को तोड़ने का पांसा उल्टा पड़ गया आरजेडी के ही तीन विधायकों ने पाला बदल कर सरकार के पक्ष में खड़े होकर झटका दिया। अभी यहां वोटिंग जारी है। वोटिंग के बाद विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पास हो गया सरकार के पक्ष में 125 वोट और विपक्ष में 112 वोट पड़े। मतलब साफ है कि नीतीश सरकार बहुमत हासिल करने में कामयाब रहेगी।
जदयू विधायक डॉ. संजीव कुमार सदन पहुंच गए। इससे पहले जैसे ही वह विधानसभा परिसर में पहुंचे। उन्हें जदयू विधायकों ने घेर लिया। इसके बाद सीधे सदन लेकर गए। वह सदन में राजद विधायक नीलम देवी के खेमे में बैठे हुए हैं। इधर, सूत्र बता रहे हैं कि अब तक सदन में नहीं पहुंचे विधायक मिश्रीलाल यादव (भाजपा) के बेटे पर केस दर्ज हो गया है।
विधानसभा की कार्यवाही चल रही है। विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी को हटाने के लिए भाजपा विधायक नंद किशोर यादव ने अविश्वास प्रस्ताव पेश किया है। कुर्सी छोड़ने के लिए अवध बिहारी चौधरी ने कहा राजनीति तो आंकड़ों का खेल है। मैंने निष्ठा से अपना कर्तव्य निभाया। लोकतंत्र में मेरी आस्था है। यह कहते हुए उन्होंने कुर्सी छोड़ दी। कुछ देर में अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होगी। इधर राजद के तीन विधायक चेतन आनंद, नीलम देवी और प्रह्लाद यादव सत्ता पक्ष के खेमे में बैठे हैं। इसपर तेजस्वी यादव के विरोध जताया। उन्होंने कहा यह नियम के विरोध में है।
विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश हो चुका है। राजद के दो विधायक चेतन आनंद और नीलम देवी सत्ता पक्ष के खेमे में दिखीं। विधानसभा अध्यक्ष ने उपाध्यक्ष से बैठने का आग्रह किया। इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष अपनी कुर्सी से उतर गए। इधर भाजपा और जदयू खेमे से तीन-तीन विधायक सदन नहीं पहुंचे हैं।

Back to top button