katniक्षेत्रीय खबरें

विजयराघवगढ़ का दुर्जनपुर गांव अब कहलाएगा शिवधाम, वर्षों पुरानी मांग पूरी होने पर लोगों ने विधायक संजय पाठक का जताया अभार

कटनी। विजयराघवगढ़ विधानसभा के अंतर्गत इस प्राचीन गांव का ऐतिहासिक महत्व भी है। कारीतलाई के समीप होने के कारण यह गांव काफी महत्व रखता था। गांव की आबादी और यहां के वासिंदे अपने इस सबसे सज्जन गांव का नाम दुर्जनपुर होने से काफी व्यतिथ रहते थे। ग्राम के बुजुर्गों ने कई दफे इस गांव के नाम को बदलने की मांग उठाई लेकिन सरकारी लंबी चौड़ी प्रसासनिक औपचारिकता के चक्कर में यह मांग हमेशा ही लोगों को परेशान करती रही।

कुछ माह पहले इस गांव को डिजी गांव बनाने के सरकारी आदेश के बाद यहां क्षेत्रीय विधायक संजय सत्येंद्र पाठक पहुंचे और ग्रामीण की इस मांग पर गंभीरता से प्रयास शुरू किये जिसके बाद गत दिवस भोपाल से आदेश जारी हो गये । जिसके परिपालन में कटनी कलेक्टर ने दुर्जनपुर गांव को शिवधाम के रूप में परिवर्तित करने का आदेश जारी कर दिया। अब सभी शायकीय अभिलेखों में इसे शिवधाम के नाम से ही उपयोग किया जाएगा। इस खबर के बाद गांव में हर्ष का माहौल है। विजयराघवगढ़ का दुर्जनपुर गांव अब शिवधाम के नाम से जाना और पहचाना जाएगा। लोगों को वर्षों पुरानी मांग पूरी होने पर विधायक श्री पाठक के प्रयासों की क्षेत्रीय जनों ने प्रशंसा की है। गौरतलब है कि यह गांव हाईटेक गांव के रूप में भी डेवलेप होगा जिसमें कई तरह की सुविधाएं ग्रामीणों को मिल सकेंगी।

Leave a Reply

Back to top button