Entertainmentहोली विशेष

जानें वेलेंटाइन वीक की पूरी लिस्ट और किस दिन का है क्या महत्व

Valentine Week Days List 2018-14 फरवरी को हर साल आने वाला वेलेंटाइन डे, प्यार का दिन माना जाता है। इस दिन हर प्रेमी, चाहे वो उसके गर्लफ्रेंड, पति, पत्नियां, मित्र, परिवार या अन्य किसी प्रियजन को प्रेम का इजहार करते हैं। वेलेंटाइन सिर्फ एक दिन तक ही नहीं पूरे हफ्ते तक मनाया जाता है। इस सप्ताह में प्रेम का इजहार करने के लिए अलग-अलग तरीकों को इजात किया गया है। वेलेंटाइन वीक को दोस्ती और गुलाब के साथ शुरु किया जाता है और उसके बाद चॉकलेट, कैंडीज और फूलों से होता हुआ प्यार के दिन वेलेंटाइन पर इस सप्ताह का अंत होता है। इस सप्ताह के हर दिन का अपना महत्व होता है, यहां जानते हैं कि वेलेंटाइन वीक के हर दिन का क्या मतलब है और किस तरह इसे सेलीब्रेट किया जाता है।

yashbharat

7 फरवरी- रोज डे: साल 2018 में वेलेंटाइन वीक का पहला दिन बुधवार को है। इस दिन लोग अपने प्रियजनों को तोहफे के रुप में गुलाब का फूल देते हैं। लाल गुलाब को प्रेम का प्रतीक माना जाता है और पीले गुलाब को दोस्ती का प्रतीक माना जाता है।

yashbharat

8 फरवरी- प्रपोज डे: ये वेलेंटाइन वीक का दूसरा दिन होता है, इस दिन लोग अपने दिल की बात जिन्हें पसंद करते हैं उन्हें बताते हैं या जो लोग पहले से ही साथ होते हैं इस दिन वो अपने पार्टनर को फिर से प्रपोज करके पुरानी यादों को दोहराते हैं।

9 फरवरी- चॉकलेट डे: वेलेंटाइन वीक का तीसरा दिन, कई लोगों के लिए बहुत स्पेशल होता है क्योंकि इस दिन लोग अपने प्रियजनों को चॉकलेट तोहफे के रुप में देते हैं। इस हफ्ते शुक्रवार को अपने प्रेमी का दिल चॉकलेट देकर खुश कर सकते हैं।

10 फरवरी- टेडी डे: एक क्यूट और खूबसूरत टेडी लड़कियों को प्रसन्न कर देता है, वेलेंटाइन वीक के चौथे दिन अपने पार्टनर को एक खूबसूरत टेडी देकर उसे हर पल अपने पास होने का तोहफा दे सकते हैं।yashbharat

11 फरवरी- प्रॉमिस डे: वेलेंटाइन वीक के पांचवे दिन लोग अपने प्रियजनों से एक वादा करते हैं। इस दिन कई लोग प्रेम को जीवन के अंतिम क्षणों तक निभाने का वादा भी करते हैं।

12 फरवरी-हग डे: कई बार प्रेम में शब्द उस अहसास को बयां नहीं कर पाते हैं जो एक हग कर सकता है। सिर्फ पार्टनर के साथ प्रेम में ही नहीं दोस्तों और परिवार के साथ प्रेम मे भी हग की वही महत्वता होती है। वेलेंटाइन वीक के छठे दिन गले मिलकर अपने अहसासों को बयां किया जा सकता है।

13 फरवरी- किस डे: वेलेंटाइन से एक दिन पहले किस डे मनाया जाता है। किस को प्यार, अफेक्शन और रिसपेक्ट का रुप माना जाता है।

14 फरवरी-वेलेंटाइन डे: फरवरी का वो दिन जिसका हर किसी को बेसब्री से इंतजार रहता है। संत वेलेंटाइन के सम्मान में वेलेंटाइन डे मनाया जाता है। इस बार वेलेंटाइन डे बुधवार को मनाया जाएगा।

Leave a Reply

Back to top button

Togel Online

Rokokbet

For4d

Rokokbet

Rokokbet

Toto Slot

Rokokbet

Nana4d

Nono4d

Shiowla

Rokokbet

Rokokbet