Latest

Womens Scheme: सरकार ने शुरू करी नयी योजना, 18 से 58 वर्ष की महिलाओं को बड़ा तोहफा,हर महीने मिलेंगे 1500 रुपए

Womens Scheme: सरकार ने शुरू करी नयी योजना, 18 से 58 वर्ष की महिलाओं को बड़ा तोहफा,हर महीने मिलेंगे 1500 रुपए प्रदेश सरकार की ओर से एक नई खुशखबरी सामने आ रही है सरकार ने इस साल 1500 रुपए प्रति महीने के हिसाब से हर महिलाओं की बैंक खाते में डाले जाएंगे इस योजना के अंतर्गत फॉर्म जल्द ही शुरू होंगे इसी के साथ यह योजना सामाजिक न्याय एवं अधिकारिकता विभाग द्वारा शुरू की गई है।

यह भी पढ़े : मात्र 9,999 रु में पेश हुआ 108MP कैमरा वाला Samsung का 5G स्मार्टफोन 6000mAH की धाकड़ बैटरी के साथ

18 से 58 वर्ष की महिलाओं को बड़ा तोहफा

इस योजना के अंतर्गत फॉर्म भरना जल्द ही शुरू होगी आप तहसील कल्याण अधिकारी के पास एवं इसके केंद्र जाकर इसकी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं इसी के साथ आपको यह आवेदन फार्म की जानकारी मिल जाएगी।

Womens Scheme: सरकार ने शुरू करी नयी योजना, 18 से 58 वर्ष की महिलाओं को बड़ा तोहफा,हर महीने मिलेंगे 1500 रुपए

इस योजना के अंतर्गत आपके पास फोटोग्राफ विद्युत आय प्रमाण पत्र मूल निवास प्रमाण पत्र बैंक डाकघर खाता संख्या के साथ पासबुक की छाया प्रति आधार कार्ड राशन कार्ड आदि प्रमुख दस्तावेज होना आवश्यक है इसी के साथ राज्य के लिए यह योजना जारी करी गई है इसी के साथ इसका आधिकारिक नोटिफिकेशन भी जल्द ही जारी किया जाएगा।

यदि परिवार का कोई भी सदस्य सरकारी कर्मचारियों के अंतर्गत प्रयुक्त है तो किसी भी प्रकार का लाभ इस योजना के अंतर्गत नहीं मिलने वाला है इसी के साथ विधवा, मानदेय प्राप्त आंगनबाड़ी कार्यकर्ता-सहायिका, आशा वर्कर, मिड-डे मील, मल्टी टास्क वर्कर, सामाजिक सुरक्षा पेंशन लाभार्थी, पंचायतीराज संस्थाओं, शहरी स्थानीय निकायों के कर्मचारी, केंद्र-राज्य सरकार के तहत विभिन्न सार्वजनिक उपक्रम, बोर्ड, काउंसिल, एजेंसी में कार्यरत को लाभ नहीं दिया जाएगा।

यह भी पढ़े :चील से भी तेज उड़ता है ये Hero का शानदार स्कूटर,आ गया मार्केट में डिजिटल फीचर्स और बवाल लुक में

योजना का आवेदन फॉर्म भरने की प्रक्रिया

इस योजना के अंतर्गत आवेदन करने के लिए आपको केंद्र अथवा इसके ऑनलाइन फॉर्म भरना होगा इसी के साथ सही-सही जानकारी प्रविष्ट करने के बाद आपको यह फॉर्म तहसील कल्याण अधिकारी के पास जमा करना होगा इसी के साथ जैसे ही यह योजना शुरू होगी इसका आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा।

Back to top button