Latest

क्या अब UPI पेमेंट पर लगेगा चार्ज ? PhonePe, GPay के साथ केंद्र सरकार की बड़ी टक्कर

क्या अब UPI पेमेंट पर लगेगा चार्ज ? PhonePe, GPay के साथ केंद्र सरकार की बड़ी टक्कर यूपीआई पेमेंट्स पे चार्ज वसूल करने के लिए कई कंपनियां लगातार सामने आ रही है फोन पे और गूगल पर द्वारा यूपीआई मार्केट पर सर्वाधिक अधिकार हो चुका है ऐसे में सरकार ने चार्ज लेने की योजना की पुष्टि करी है जिसके अंतर्गत कोई फिटनेस कंपनियां अपने नुकसान को लेकर चिंतित है लिए समझते हैं पूरा मामला

यूपीआई पेमेंट पर किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं लगता है इससे पहले भी यूपीआई पेमेंट्स पर चार्ज वसूलने की खबर आई थी जिसे सरकार द्वारा खारिज बताया गया था ऐसे में अब फिर से यूपीआई पेमेंट्स पर चार्ज बदलने का मुद्दा सामने आया है यह मुद्दा पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर बंद होने के कारण लगा है ऐसे में फोन पे और गूगल पे को काफी ज्यादा फायदा हुआ है।

This read:-  आ गया नया livpure का नया एल्‍युरा वॉटर प्यूरिफिकेशन, कम कीमत के साथ बेहतरीन फीचर्स

क्या अब UPI पेमेंट पर लगेगा चार्ज ? PhonePe, GPay के साथ केंद्र सरकार की बड़ी टक्कर

जानकारी के अनुसार फिटनेस कंपनियां यूपीआई में रेवेन्यू की कमी की जानकारी प्रस्तुत कर रही है उन्हें बताया कि मरचेंट डिस्काउंट के माध्यम से क्रेडिट कार्ड की जा सकती है इसी के साथ जीरो एमडीआर बिजनेस मॉडल में नुकसान हो सकता है इसी के साथ आने वाली फिटनेस कंपनियों का भी यही मुद्दा है।

Also read:-  अब मिलेगा बिजली बिल से छुटकारा ,TATA का 1KW का सोलर सिस्टम लगवांओ, और लाखों रूपए बचाओ

आज के समय पर 80 से भी ज्यादा प्रतिशत हिस्सा गूगल पे और फोन पे का है इसी के साथ पेटीएम गिरकर 1.3 बिलियन पहुंच गया है इसी के साथ इसका फायदा अन्य यूपीआई पेमेंट ऐप्स उठा रहे हैं।

Back to top button