Tech

WhatsApp IP Protect Feature: कोई भी नहीं कर पायेगा हैक , जान लो व्हाट्सअप का नया सिक्योरिटी फीचर्स, ऐसे चालू करें

WhatsApp IP Protect Feature: कोई भी नहीं कर पायेगा हैक , जान लो व्हाट्सअप का नया सिक्योरिटी फीचर्स, ऐसे चालू करें व्हाट्सएप पर यूजर्स की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कई सारे फीचर्स जारी किए गए हैं जिसके अंतर्गत आपको आज हम व्हाट्सएप आईपी प्रोटेक्शन फीचर्स की जानकारी बताने वाली है जिसे आप शुरू करके स्टेप बाय स्टेप जानकारी प्राप्त कर सकते हैं इसके पश्चात आपकी सुरक्षा और भी मजबूत हो जाएगी।
जैसा कि आप जानते हैं इस समय पर दुनिया भर के कई लोग व्हाट्सएप्प का इस्तेमाल करते हैं और इससे करोड़ यूजर से जुड़े हुए हैं ऐसे में फोटो एवं वीडियो शेयरिंग प्लेटफार्म पर यूजर्स की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कई तरह के सिक्योरिटी फीचर्स को जारी किया जाता है।

WhatsApp IP Protect Feature: कोई भी नहीं कर पायेगा हैक , जान लो व्हाट्सअप का नया सिक्योरिटी फीचर्स, ऐसे चालू करें

मेटा की तरह यह भी एक प्लेटफार्म होता है जिसके अंतर्गत यूजर की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आईपी प्रोटेक्शन फीचर दिया गया है इसके अंतर्गत आज हम आपको अपने व्हाट्सएप को सिक्योर रखने की जानकारी बताने वाले हैं।
सबसे पहले आप अपने व्हाट्सएप को शुरू करें इसके पश्चात 3 डॉट वाले आइकन पर क्लिक करें अब आपको प्राइवेसी के विकल्प पर क्लिक करना होगा जिसमें आपको एडवांस सेटिंग का ऑप्शन दिखाई देगा क्लिक करें और प्रोटेक्शन आईपी ऐड्रेस इन कॉल पर क्लिक करना होगा इसके पश्चात यह फीचर चालू हो जाएगा।
इस फीचर के ऑन करते ही आपकी सुरक्षा और भी मजबूत हो जाएगी जिससे आपको प्राइवेसी और सिक्योर लोकेशन और टाइट सिक्योरिटी का फायदा मिलने वाला है।

 

Back to top button