Technology

Update: Google गूगल बंद करने जा रहा अपना यह सबसे जरूरी फीचर, यूजर्स होंगे निराश….

Google ने पिछले साल गूगल डार्क वेब रिपोर्ट (Dark Web report) फीचर रिलीज किया गया था। गूगल डार्क वेब रिपोर्ट अक्तूबर 2023 में भारत समेत दुनिया के कई देशों में लॉन्च हुआ था और महज एक साल के अंदर कंपनी ने बंद करने का फैसला लिया है।

गूगल अपने डार्क वेब रिपोर्ट को इस महीने यानी जुलाई के अंत तक बंद कर रहा है। इसकी जगह किसी अन्य फीचर को पेश किया जाएगा। इस फीचर की मदद से यूजर्स को इस बात की जानकारी मिलती थी कि उनका डाटा डार्क वेब पर है या नहीं। बता दें कि कुछ दिन पहले ही गूगल ने अपनी VPN सर्विस बंद की है।

Google
गूगल का डार्क वेब रिपोर्ट एक ऐसा फीचर है जो कि पूरे डार्क वेब को स्कैन करके यह पता लगाता है कि किसी गूगल यूजर्स का डाटा वहां तो नहीं है। यह रिपोर्ट यूजर्स को डाटा लीक की जानकारी देता है। यदि आपका फोन नंबर, ई-मेल आईडी या अकाउंट से जुड़ी कोई भी जानकारी लीक होती है तो उसकी जानकारी आपको इस रिपोर्ट के जरिए मिलती है।

READ MORE : http://5000mAh बैटरी के साथ Redmi का शानदार स्मार्टफोन, बढ़िया कैमरे और जाने कीमत

गूगल की डार्क वेब रिपोर्ट Google One और फ्री दोनों तरह के यूजर्स के लिए मुफ्त में थी। बता दें कि गूगल वन, गूगल की पेड सर्विस है जिसके तहत यूजर्स को क्लाउड स्टोरेज और गूगल फोटोज के एक्सक्लूसिव फीचर्स मिलते हैं। गूगल डार्क वेब रिपोर्ट फीचर 46 देशों में उपलब्ध था जिनमें भारत, जापान, ब्रिटेन और अमेरिका जैसे देश शामिल थे।

Back to top button