Latestउत्तरप्रदेश

UP Byelection results 2018 LIVE: नूरपुर में SP के नईमुल जीते, कैराना में RLD की तबस्सुम आगे

इलाहाबाद। बिजनौर के नूरपुर विधानसभा उपचुनाव में मतों की गिनती पूरी हो चुकी है. सपा के नईमुल हसन ने बीजेपी के अवनि सिंह को 6688 वोटों से हराया है. कैराना में 18वें राउंड की गिनती पूरी. आरएलडी प्रत्याशी तबस्सुम हसन को मिले 3 लाख 50 हजार 821 वोट. बीजेपी प्रत्याशी मृगांका को मिले 3 लाख 17 हजार 190 वोट. आरएलडी प्रत्याशी 33631 मतों से आगे.

दोपहर 12 बजे के बाद नतीजे स्पष्ट होने की उम्मीद है. कैराना और नूरपुर दोनों ही जगह बीजेपी और संयुक्त विपक्ष के बीच कांटे की टक्कर है. इससे पहले बुधवार को वीवीपैट में खराबी की वजह से सहारनपुर की नकुड़ और गंगोह विधानसभा के 68 और शामली के 5 बूथों पर पुनर्मतदान हुआ. 73 बूथों पर हुए पुनर्मतदान में 61 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में मिली हार के बाद जहां बीजेपी विनिंग ट्रैक पर लौटने को बेकरार है, वहीं संयुक्त विपक्ष 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले अपनी ताकत दिखाना चाहता है. कैराना में बीजेपी प्रत्याशी मृगांका सिंह और रालोद की टिकट पर चुनाव लड़ रहीं गठबंधन प्रत्याशी तबस्सुम हसन के बीच हैं. यह सीट बीजेपी सांसद हुकुम सिंह ने निधन के बाद खाली हुई थी. इस सीट पर बीजेपी ने उनकी बड़ी बेटी मृगांका को मैदान में उतारा है.

नूरपुर सीट बीजेपी विधायक लोकेंद्र सिंह के निधन के बाद खाली हुई थी. इस सीट पर बीजेपी ने दिवंगत लोकेंद्र सिंह की पत्नी अवनि सिंह को मैदान में उतारा है. जबकि सपा के नईमुल हसन गठबंधन प्रत्याशी के तौर पर मैदान में हैं.

Leave a Reply

Back to top button