FEATUREDधर्म

Tulsi Ka Poudha: घर में इस जगह पर रख दें तुलसी की जड़, धन लाभ से लेकर शनि दोष भी होगा दूर

Tulsi Ka Poudha: घर में  रख दें तुलसी की जड़, धन लाभ से लेकर शनि दोष भी दूर होगा , आज हम आपको तुलसी की जड़ के कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जिनको आजमाकर आपको मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. इसके साथ ही इससे आपकी कुंडली से शनि दोष भी दूर होता है. चलिए जानतें हैं तुलसी की जड़ के उपाय.

 

हिंदू धर्म में तुलसी का पौधा बेहद पवित्र माना जाता है. धार्मिक मान्यतानुसार तुलसी का पौधा मां लक्ष्मी का प्रतीक होता है इसलिए जिस घर में तुलसी की रोजाना पूजा की जाती है वहां हमेशा सुख-समृद्धि बनी रहती है. तुलसी के पत्तों के साथ-साथ उसकी जड़ भी बेहद लाभकारी होती है. ऐसे में आज हम आपको तुलसी की जड़ के कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जिनको आजमाकर आपको मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. इसके साथ ही इससे आपकी कुंडली से शनि दोष भी दूर होता है. चलिए जानतें हैं तुलसी की जड़ के उपाय.

शनि दोष के लिए उपाय

अगर आपकी कुंडली में शनि दोष के साथ-साथ कई और दोष लगे हुए हैं तो ऐसे में तुलसी की जड़ को अपने घर के मंदिर में रखकर रोजाना नियमित तौर पर पूजन करें. इससे कुंडली में दोषों से मुक्ति मिलने के साथ-साथ घर सुख-समृद्धि से भरपूर रहता है.

धन लाभ के लिए उपाय

अगर आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो आप लाल कपड़े में तुलसी की जड़ को बांधकर घर के मंदिर में रख दें. फिर आप रोजाना नियमित तौर पर इसकी पूजा करें. इस उपाय को करने से घर से आर्थिक समस्याएं दूर हो जाती हैं.

नेगेटिव एनर्जी के लिए उपाय

अगर आपको घर में नेगेटिव एनर्जी का एहसास हो रही है तो इसको दूर करने के लिए तुलसी की जड़ से माला बनाकर घर के मंदिर में रख दें. इस उपाय को करने से घर से नकारात्मकता दूर होती है और सकारात्मकता का संचार होता है.

गृह क्लेश के लिए उपाय

अगर आपके घर में हमेशा लड़ाई-झगड़े जैसी स्थिति बनी रहती है तो तुलसी की जड़ को लेकर गंगाजल से साफ करें और पीले कपड़े में बांधकर अपने घर के मंदिर में रख दें. इस उपाय को करने से गृह क्लेश खत्म हो जाते हैं और घर में सुख-शांति का माहौल बना रहता है.

Back to top button