FEATUREDराष्ट्रीय

Train Himgiri Express: हिमगिरी एक्सप्रेस के पहिए में लगी आग, यात्रियों में मचा हड़कंप, टला बड़ा हादसा

Train Himgiri Express: हिमगिरी एक्सप्रेस के पहिए में लगी आग, यात्रियों में मचा हड़कंप, बड़ा हादसा टला।  जम्मू से कोलकाता जा रही सुपर फास्ट हिमगिरी एक्सप्रेस के एस-5 कोच के पहिए में आग लगने से हड़कंप मच गया. कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. इस दौरान करीब एक घंटा ट्रेन घटनास्थल व नगीना स्टेशन पर खड़ी रही.

जम्मूतवी से हावड़ा जाने वाली सुपरफास्ट हिमगिरी एक्सप्रेस शुक्रवार की सुबह करीब 10:20 बजे जब बूंदकी रेलवे स्टेशन से नगीना की तरफ चली. इसी बीच यात्रियों ने एस-5 कोच के पहिए से तेज धुआं व आग लगती हुई देखी. इसके बाद बोगी में हंगामा मच गया.

गनमैन ने स्टेशन मास्टर को दी खबर

बताया जा रहा है कि आग एस-5 कोच के पहिए के ब्रेक शू जाम होने की वजह से लगी. पहिए में लगी आग को रेलवे फटक के गेटमैन ने देखा और इसकी जानकारी नगीना स्टेशन मास्टर को दी. इसके बाद ट्रेन को मठेरी फाटक पर रोक कर आग को बुझाया गया.

नगीना स्टेशन पर खड़ी रही ट्रेन

ट्रेन को नगीना स्टेशन पर लाकर बारीकी से आग लगने के कारण की जांच परख के बाद ट्रेन को हावड़ा के लिए रवाना किया गया. लगभग एक घंटे तक ट्रेन नगीना स्टेशन पर खड़ी रही. उसके बाद ट्रेन अपने गंतव्य पर चलीं गयी.

बताया जा रहा है कि ट्रेन अचानक से रुकने से ट्रेन मे कई यात्री सीट से नीचे गिर गए. एक महिला यात्री के लगी मामूली सी चोट आई.

Back to top button