Automobile

Creta को धूल चटाने आ गयी Toyota की SUV कार झक्कास फीचर्स और शक्तिशाली इंजन के साथ

जैसे की आप जानते ही होंगे की आज के टाइम में हर कंपनी ये सेगमेंट में अपनी कारें बेचती हुई आ रही है। जापानी कार निर्माता टोयोटा की बात करे तो ये कंपनी ने अब तक इस सेगमेंट में कुछ खास कमाल नहीं दिखाया है। टोयोटा इस सेगमेंट में पहले अर्बन क्रूजर कॉम्पैक्ट एसयूवी को बेच रही थी। Creta को धूल चटाने आ गयी Toyota की SUV कार झक्कास फीचर्स और शक्तिशाली इंजन के साथ।

New Toyota Raize SUV jaldi hogi launch

इंडियन मार्केट में अपनी नई कॉम्पैक्ट SUV रेज को लाने की तैयारी भी चला रही है। टोयोटा ने हाल ही में भारत की ये SUV का ट्रेडमार्क रजिस्टर भी कराया जायेगा। रिपोर्ट्स की मानें तो टोयोटा रेज न्यू जनरेशन मारुति ब्रेजा के प्लेटफॉर्म पर आधारित किया जायेगा।

कम बजट में होगी पेश Mahindra Bolero Neo Plus की 9-सीटर वाली बाहुबली कार

Toyota Raize SUV Features

Toyota Raize SUV के फीचर्स के बारे में बताया जाये तो ये suv का बाहरी लुक थोड़ा अलग बताया जायेगा।जिसमे बड़ा फ्रंट ग्रिल, नया बम्पर, नए लुक के अलॉय व्हील्स और पूरी और से नया रियर सेक्शन मिलेगा। इंटीरियर फीचर्स भी ब्रेजा के जैसे हो सकते हैं। जिसमे बहुत से चेंज भी कराये जायेगे।

Toyota Raize SUV engine

Toyota Raize के इंजन परफॉरमेंस के बारे में आपको बताया जाये तो ये SUV को 1.0 लीटर टर्बो CVT और 1.2-लीटरG CVT engine में बेचा भी जायेगा। भारतीय मार्केट में ये मारुति ब्रेजा वाले 1.5-लीटर K15C नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल engine के साथ आ सकती है। ये engine 100.6 bhp का अधिकतम पॉवर और 136 NM का टॉर्क जनरेट करने में भी सफल होंगे। जिसमे 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का आप्सन भी दिया जायेगा।Creta को धूल चटाने आ गयी Toyota की SUV कार झक्कास फीचर्स और शक्तिशाली इंजन के साथ.

करोडो की कमाई देनेवाला ये जबरदस्त Business 15000 की मशीन और घर बैठे कमाए बंफर पैसा 

Toyota Raize SUV launch

भारतीय मार्केट में Raize का केवल ट्रेडमार्क ही रजिस्टर करवाया जायेगा। जिसकी लॉन्चिंग को लेकर कंपनी के और से आपको बहुत सी आधिकारिक जानकारी भी देना होगा। कई बार वाहन कंपनियां किसी कार मॉडल को मार्केट में सुरक्षित करने के लिए ट्रेडमार्क रजिस्टर करवा देती हैं।

Back to top button