व्यापार

टमाटर ने लगाया शतक, प्याज और आलू के दाम से भी परेशान आम जनता, जानें भाव…..

टमाटर ने लगाया शतक, प्याज और आलू के दाम से भी परेशान आम जनता, जानें भाव….. नमस्कार दोस्तो स्वागत है आपका हमारे एक और न्यू आर्टिकल मे तो चलिए शुरू करते हैं पूरे देश में मानसून अपने रंग दिखाने लगा है. कई राज्यों में भारी बारिश के कारण कई समस्याएं खड़ी हो रही है. सब्जियों के दाम (Vegetables Price) आसमान पर पहुंच गए हैं. जिसके कारण आम जनता परेशान है. भारी बारिश (Heavy rain) के कारण कई जगह सब्जियां और फल खराब हो रहे हैं तो कई जगह यातायात प्रभावित होने के कारण सब्जियां पहुंच नहीं पा रही है. जिसके कारण सब्जियों के दाम बढ़ते जा रहे हैं.

READ MORE :  अभी और रुलाएगी सब्जियों की कीमत, mp में खराब हो रहे प्याज, अन्य फसलों को भी नुकसान…..

टमाटर के दाम ने लगाया शतक

उपभोक्ता मंत्रालय (Consumer Ministry) की वेबसाइट के अनुसार खुदरा मार्केट में टमाटर शतक लगा चुका है. इसके दाम 130 रुपये तक पहुंच गया. इतना ही नहीं आलू और प्याज के दाम भी 80-90 रुपये के आसपास है. जो शहर मानसून से प्रभावित हैं वहां टमाटर के दाम 100 रुपये के पार पहुंच गए.

मंगलवार को अंडमान निकोबार में टमाटर 116.67 रुपये किलो बिका. इसके अलावा आलू का भाव 61.67 रुपये किलो और प्याज 60 किलो में बिका.

टमाटर ने लगाया शतक, प्याज और आलू के दाम से भी परेशान आम जनता, जानें भाव…..

कई शहर ऐसे में हैं जहां टमाटर 50 रुपये किलो से भी कम में बिक रहे हैं. उत्तर प्रदेश के कई शहरों में टमाटर 46.47 रुपये किलो तथा कुछ छोटे शहरों और कस्बों में 250 ग्राम टमाटर 25 रुपये में बिके. ऐसे ही आलू 30 रुपये किलो और प्याज 41 रुपये किलो में बिके.

दिल्ली-बिहार में प्याज टमाटर के दाम

दिल्ली में प्याज के भाव 50 रुपये किलो, टमाटर 40 रुपये किलो और आलू 40 रुपये किलो में मिल रहा है. बिहार में टमाटर के दाम 40.19 रुपये किलो, आलू के दाम 30 रुपये किलो और प्याज 35.89 रुपये किलो बिका.

READ MORE : 8वीं फेल महिला ने कर दिया कमाल, गाजर की ख़ास किस्म उगाकर सालाना कमा रही 50 लाख रुपये…

इन राज्यों में बढ़ रही महंगाई

नागालैंड, मेघालय, सिक्किम, मिजोरम और अरुणाचल प्रदेश में सब्जियों के दाम तेजी से बढ़ रहे हैं. मानसून के कारण इन राज्यों में सप्लाई कम हो गई है. मंगलवार को नागालैंड में आलू के दाम 33.38 रुपये किलो, टमाटर के दाम 76.56 रुपये किलो और प्याज के दाम 59.38 रुपये किलो में मिला.

ऐसे ही मेघालय में आूल 37.4 रुपये किलो, टमाटर 81.5 रुपये किलो और प्याज 48.1 रुपये किलो में मिला. सिक्किम में टमाटर 71.2 रुपये प्रति किलो, आलू 36.6 रुपये प्रति किलो, प्याज 56 रुपये प्रति किलो बिका.

Back to top button