Technology

गुम हुआ फ़ोन ढूंढेगा यह कमाल का Android feature

गुम हुआ फ़ोन ढूंढेगा यह कमाल का Android feature नमस्कार दोस्तों जैसा की आपको पता है की आजकल की दुनिता टेक्नोलॉजी के मामले में कई ज्यादे आगे निकल गयी है ,अब यदि आपका फोन कहीं खो जाता है। या गिर जाता है। जिससे आपको फोन में रखे पर्सनल डाटा, से लेकर वीडियो-फोटोज, बैंकिग डेटा के जाने का डर समाया रहता है तो अब आपको इतना परेशान होने की जरूरत नही है। चलिए जानते है इस कमाल के फीचर्स के बारे में .

धांसू लुक, दमदार इंजन, बजट में शानदार Maruti Brezza CNG की जबरदस्त कार

चलिए हम आपको बताते हैं कि कौन सा है यह बेहतरीन फीचर जो आपका घुमा हुआ मोबाइल भी आसानी से ढूंढ सकता है हम आपको बता दे कि आपके मोबाइल में Find My Device नाम का फीचर होता हैं. एंड्रॉयड फोन फाइंड माई डिवाइस के इन बिल्ट फीचर के साथ आते हैं। इस फीचर की मदद से आप गुमे हुए फोन को ढूंढने, लॉक करने और डेटा को खत्म करने के लिए कर सकते हैं चलिए आपको बताते हैं कि आप इसका यूज कैसे कर सकते हैं।

गुम हुआ फ़ोन ढूंढेगा यह कमाल का Android feature

चलिए हम आपको बताते है की iska यूज कैसे किया जाता है आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे की सबसे पहले आपकेफोन एंड्रॉयड फोन Android 8.0 या इसके नए वर्जन काम करता हो। इसके बाद ही आप फोन की सेटिंग्स में जाकर Find My Device को इनेबल कर सकते है।.इसके बाद आप अपने डिवाइस की लोकेशन सर्विसेस ऑन करें।इसके बाद नीचे स्क्रॉल करके देखे .

Fortuner की मुश्किलें बढ़ाने आ गयी Tata Sumo की स्मार्टफीचर्स वाली कार

चलिए अब हम आपको आगे की प्रोसेस बताते है आगे आपको Google Play Visibility भी इनेबल होनी चाहिए. इसके बाद आप ये देखें कि आपका डिवाइस इंटरनेट माध्यम मोबाइल डेटा या फिर वाई-फाई सुविधा से जुड़ा हो. आपका फोन गूगल अकाउंट से लिंक होना चाहिए। तभी आपके फ़ोन में यह फीचर काम करने वाला है .

Back to top button