मध्यप्रदेश

इस तारीख को जारी होगी आवास योजना (Awas Yojana) :की पहली क़िस्त ,महत्वपूर्ण जानकारी

इस तारीख को जारी होगी आवास योजना (Awas Yojana) :की पहली क़िस्त ,महत्वपूर्ण जानकारी लाडली बहन आवास योजना की पहली किस्त जल्द ही जारी होने वाली है इस योजना के अंतर्गत पक्का मकान उपलब्ध कराया जाएगा जिसमें सभी लाभार्थियों की पहली किस्त डीबीटी के माध्यम से सीधा उनके बैंक खाते में डाली जाएगी।

प्रधानमंत्री आवास योजना की तरह कई अन्य योजनाएं राज्यों में प्रचलित है जिसमें मध्य प्रदेश में लाडली बहन आवास योजना झारखंड में अबुआ आवास योजना प्रचलित है जिसके अंतर्गत सरकार के द्वारा गरीब लोगों को रहने के लिए पक्का मकान उपलब्ध कराया जाता है और राशि सीधा बैंक खाते में डाली जाती है।

सिर्फ इनको मिलेगा पहली क़िस्त का पैसा, लाड़ली बहना आवास योजना की नई लिस्ट  हुई जारी

मीडिया से प्राप्त जानकारी के अनुसार लाडली बहन आवास योजना की पहली किस्त लाभार्थियों के खाते में 9 15 फरवरी 2024 को ट्रांसफर की जाएगी इस योजना के अंतर्गत मध्य प्रदेश की तकरीबन 25000 से अधिक लाभार्थियों के खाते में योजना की पहली किस्त राशि के रूप में ₹30000 की राशि डाली जाएगी इस योजना के अंतर्गत पांच किसे प्राप्त कराई जाएगी जिसमें सरकार द्वारा डीबीटी के माध्यम से खाते में डाली जाएगी।

यह भी पढ़े:-  मात्र 2 लाख में होने जा रही लॉन्च Maruti Baleno की कार धांसू फीचर्स के साथ

इस तारीख को जारी होगी आवास योजना (Awas Yojana) :की पहली क़िस्त ,महत्वपूर्ण जानकारी

Pradhan Mantri Awas Yojana : दो लाख गरीबों को गृह प्रवेश कराएंगे PM नरेंद्र  मोदी और CM शिवराज सिंह - Pradhan Mantri Awas Yojana PM Narendra Modi and CM  Shivraj Singh will

प्रधानमंत्री आवास योजना एक ऐसी योजना है जिसके अंतर्गत पात्र परिवार को मकान बनाने के लिए कुल ₹200000 की अनुदान सहायता राशि प्राप्त कराई जाती है जिसमें पहली किस्त ₹30000 की डाली जाती है अन्य सभी किस मुख्यमंत्री जी द्वारा समय-समय पर डाली जाती है।

यह भी पढ़े :-  सिंधी टोपी पहनाकर सीएम मोहन यादव का अभिनंदन किया समाज सेवी संजय खूबचंदानी ने 

अबुआ आवास योजना के अंतर्गत इसकी अगली किस्त जल्द ही जारी करी जाएगी जो की ₹25000 की है इस योजना के अंतर्गत गोपाल मैदान में होने वाले कार्यक्रम में ट्रांसफर करी जाएगी जिसको लेकर संपूर्ण जानकारियां तैयार हो चुकी है इस योजना के अंतर्गत 8500 लाभार्थी शामिल हुई है जिसमें कार्यक्रम आयोजित होने के पश्चात यह किस्त डाली जाएगी।

Abua Awas Yojana: इस तरह 8 लाख लोगों को नया आवास दिया जा रहा है, ऐसे लें लाभ

मीडिया से प्राप्त जानकारी के अनुसार योजना के अंतर्गत 2011 की जनगणना के आधार पर किया जाता है जिसमें एसटी एससी लाभार्थी को 50% तक की छूट दी जाती है ऐसे में मध्य प्रदेश एवं राज्य में रहने वाले गरीब लोगों एवं जरूरतमंदों लोगों के लिए इस योजना की शुरुआत करी गई है।

Back to top button