राष्ट्रीयव्यापार

Texmaco Rail & Engineering Ltd के शेयरों में गजब का उछाल, 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर पर Share

Texmaco Rail & Engineering Ltd के शेयरों में गजब का उछाल, 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर पर Share,  Texmaco Rail & Engineering Ltd के शेयरों में गजब का उछाल आया है. टेक्समैको रेल एंड इंजीनियरिंग के शेयर 10 परसेंट बढ़कर 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए, और अकेले इस साल, कंपनी का स्टॉक अन्य सभी रेलवे कंपनियों के बराबर है. कंपनी का शेयर इसलिए इतना बढ़ा क्योंकि उसको रेलवे मंत्रालय से बड़ा ऑर्डर मिला है. Texmaco Rail को रेलवे मंत्रालय से 1,374.41 करोड़ का ऑर्डर मिला है. बता दें, कंपनी का 52 हफ्ते का लो लेवल 40.49 रुपये है.

बनाएगा वैगन्स

 

टेक्समैको रेल के कार्यकारी निदेशक और उपाध्यक्ष इंद्रजीत मुखर्जी ने कहा है कि कंपनी को भविष्य में निजी और सरकारी दोनों क्षेत्रों से अधिक ऑर्डरों की उम्मीद है. मुखर्जी ने कहा कि कंपनी के पास वर्तमान में भारतीय रेलवे से 50,000 वैगनों और निजी संस्थानों से 2,000 वैगनों का ऑर्डर बुक है.

2025 के अंत तक पूरा हो जाएगा ऑर्डर

उन्होंने कहा कि सामान्य पर्पस प्लान को फिलहाल रोक दिया गया है, लेकिन 4,000 वैगनों का ऑर्डर पहले से ही पाइपलाइन में है. मुखर्जी ने कहा कि यदि कंपनी 70 से 80 प्रतिशत की सफलता दर हासिल कर पाती है, तो उसके पास अभी भी भारी मांग है. एक इंटरव्यू में मुखर्जी ने बताया कि उन्हें जो लेटेस्ट ऑर्डर मिला है, वो मिड 2024 तक डिलीवर होंगे और 2025 तक पूरा होने की उम्मीद है.

अक्टूबर में, टेक्समैको रेल के एक संयुक्त उद्यम को नेपाल में 900MW रन-ऑफ-द-रिवर हाइड्रोपावर प्रोजेक्ट के लिए 179.89 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है. ऑर्डर एसजेवीएन अरुण-3 पावर डेवलपमेंट कंपनी लिमिटेड से आया है, जो प्रोजेक्ट का निर्माण कर रही है. परियोजना नेपाल के अरुण नदी पर स्थित है.

Back to top button