Technology

TATA ग्रुप 460 MW क्लीन एनर्जी का करेगा प्रोडक्शन, SJVN के साथ डील हुई पक्की

TATA ग्रुप नमस्कार दोस्तो स्वागत हैं आपका हमारे एक और आर्टिकल में जिसमे हम बात करेगे tata पॉवर एंड sjvn कंपनी की डील के बारे में तो बने रहिये हमारे साथ
टाटा पावर रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड (TPREL) ने क्लीन एनर्जी के प्रोजेक्ट के लिए SJVN Ltd के साथ पर हंस्ताक्षर किया है. टाटा पावर ने शनिवार को जानकारी देते हुए कहा कि उसने 460 मेगावाट की फर्म एंड डिस्पैचेबल रिन्यूएबल एनर्जी (FDRE) प्रोजेक्ट स्थापित करने के लिए सरकार के स्वामित्व वाली एसजेवीएन लिमिटेड के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं.

TATA ग्रुप क्या है FDRE प्रोजेक्ट
एक एफडीआरई प्लांट चौबीसों घंटे बिजली सप्लाई को सक्षम बनाता है, जिससे बिजली वितरण कंपनियों (डिस्कॉम) को उनके रिन्यूएबल परचेज ऑब्लिगेशन (आरपीओ) और एनर्जी स्टोर ऑब्लिगेशन (ईएसओ) को पूरा करने में मदद मिलती है.

TATA ग्रुप ग्रिड सस्टेनबिल्टी बनाए रखने में मिलेगी मदद –
टाटा ने अपने एक बयान में कहा, 460 मेगावाट एफडीआरई को व्यस्त घंटों के दौरान इंट्रीग्रेटेड सोलर, विंड और बैटरी के स्टोरेज टेक्नोलॉजी को कुशल ऊर्जा प्रेषण के लिए के लिए डिजाइन किया गया है,जिससे ग्रिड सस्टेनबिल्टी बरकरार रहे. टाटा ने आगे कहा कि प्लांट से लगभग 3,000 मिलियन यूनिट (एमयू) बिजली पैदा होने और सालाना 2,200 मिलियन किलोग्राम सीओ2 उत्सर्जन की भरपाई होने की उम्मीद है.

READ MORE : http://RVNL SHARE : मोदी 3.0 में इस रेलवे शेयर ने कर दिया निवेशकों को मालामाल, शेयर बाजार में मचाया त्राहिमाम

टाटा पावर के सीईओ ने कही ये बात
टाटा पावर रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी यानी CEO और मैनेजिंग डायरेक्टर दीपेश नंदा ने कहा, “एसजेवीएन लिमिटेड के साथ यह साझेदारी टीपीआरईएल से टिकाऊ ऊर्जा समाधानों की तैनाती का गवाह बनेगी. यह एसजेवीएन लिमिटेड के ग्रीन एनर्जी उद्देश्यों को पूरा करने में काफी मदद करेगी.”

Back to top button