Latest

Taiwan Earthquake: ताइवान में 7.7 तीव्रता का भूकंप, 4 की मौत और 50 से ज्यादा घायल; दर्जनों इमारतें तबाह

Taiwan Earthquake: ताइवान में 7.7 तीव्रता का भूकंप, 4 की मौत और 50 से ज्यादा घायल; दर्जनों इमारतें तबाह

Taiwan Earthquake: ताइवान में 7.7 तीव्रता का भूकंप, 4 की मौत और 50 से ज्यादा घायल; दर्जनों इमारतें तबाह, ताइवान में बुधवार सुबह जोरदार भूंकप आया है। अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण (यूएसजीएस) के मुताबिक भूकंप की तीव्रता 7.7 आंकी गई है। भूकंप के झटकों से शहर के कई हिस्सों में बिजली गुल हो गई। दक्षिणी जापान और फिलीपींस के द्वीपों के लिए सुनामी की चेतावनी जारी कर दी गई है।

Taiwan earthquake live: buildings collapse after strongest quake in 25 years

ताइवान के पूर्वी हिस्से में आए भूकंप के बाद न्यू ताइपे शहर में एक क्षतिग्रस्त इमारत में फंसे एक व्यक्ति को जिंदा बचाया।ढही इमारतों में जिंदा बचे लोगों की आपातकालीन कर्मचारी तलाश कर रहे हैं।न्यू ताइपे शहर के झिंडियन जिले में इमारतों को नुकसान पहुंचा।बचावकर्मी फंसे हुए लोगों की तलाश कर रहे हैं। क्षतिग्रस्त इमारत से बचाए जाने के बाद एक व्यक्ति की सहायता करते बचाव कर्मचारी।

earthquake 5 660ceef875381

ताइवान में भूकंप से कम से कम चार लोगों की मौत

ताइवान में आए भूकंप में अब कम से कम चार लोगों के मारे जाने की खबर है। राष्ट्रीय अग्निशमन एजेंसी ने बताया कि हुआलीन काउंटी में चार लोगों की मौत हो गई।

earthquake 4 660cdff875dd8

भारतीयों के लिए हेल्पलाइन जारी

इंडिया ताइपे एसोसिएशन ने भूकंप को देखते हुए ताइवान में रहने वाले सभी भारतीय नागरिकों की सहायता के लिए एक हेल्पलाइन स्थापित की है। मोबाइल नंबर 0905247906 और ईमेल ad.ita@mea.gov.in जारी किया गया है।

earthquake 3 660cdfcf4833c

Back to top button