katniLatestमध्यप्रदेश

Sports News खेलकूद से होता है नेतृत्व की क्षमता का विकास

Sports News पीएम केंद्रीय विद्यालय आयुध निर्माणी क्रमांक 01 में दिनांक 15/12/2023 को केंद्रीय विद्यालय स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में वार्षिक खेलकूद कार्यक्रम का आयोजन विद्यालय प्राचार्या श्रीमती आकांक्षा सैमुअल के मार्गदर्शन में आयोजित किया गया ।

मुख्य अतिथि के रूप में आयुध निर्माणी के ज्वाइंट जी एम श्री एस के यादव ने मुख्य भूमिका निभाई, डॉ ‌ चित्रा चतुर्वेदी के निर्देशन में कलर पार्टी द्वारा मुख्य अतिथि का हार्दिक स्वागत अभिनंदन किया गया। विद्यालय प्राचार्या द्वारा मुख्य अतिथि का हरित पौधे से स्वागत किया गया।

मुख्य अतिथि महोदय ने आकाश में गुब्बारे छोड़कर तथा विद्यालय के क्रीड़ा अध्यक्ष श्री इंद्र भूषण सिन्हा ने मशाल प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। संगीत शिक्षक श्री धीरज चौरसिया के मार्गदर्शन में बच्चों ने मनमोहक स्वागत गीत प्रस्तुत किया योगा शिक्षक श्री शुभम तिवारी के मार्गदर्शन में बच्चों ने सूर्य नमस्कार, पिरामिड , योग का कार्यक्रम प्रस्तुत किया कमलेश कुमार मीणा, वहीद हुसैन खान ने प्राथमिक विभाग के बच्चों के लिए जलेबी दौड़, बोरा दौड़, मेंढक दौड़ आदि का आयोजन किया ।

आशु चौधरी के मार्ग निर्देशन में बच्चों ने 100 मीटर दौड़, चक्का फेंक, गोला फेंक आदि में भाग लिया। बच्चों को मैडल और प्रमाण पत्र प्रदान किए गए । वर्ष भर की गतिविधियों में अशोक सदन ने प्रथम, शिवाजी सदन ने द्वितीय, टैगोर सदन नई तृतीय स्थान प्राप्त किया। जे के तिवारी, अमित सोनी ने मंच संचालन किया। विजय कुमार सोनी ने धन्यवाद ज्ञापन किया ।मुख्य अतिथि महोदय ने अगले दिन 16/12/23 को विद्यालय में अवकाश घोषित किया ।
कार्यक्रम को सम्पन्न बनाने में श्री एच के शर्मा,श्री प्रदीप शंग्रपवार  एन के सिन्हा, श्रीमती सोनिया, श्रीमती वंदना मिश्रा, श्रीमती संगीता गुप्ता, सुश्री शिवानी एवं सम्पूर्ण विद्यालय परिवार के समस्त सदस्यों ने सहयोग प्रदान किया ।

Related Articles

Back to top button