Latest

Skin Care: चेहरे पर दिखने वाले गड्ढों को कम करते हैं कुछ घरेलू face packs, ओपन पोर्स छोटे होने लगते हैं ……..

Skin Care: नमस्कार दोस्तो स्वागत है आपका हमारे एक और न्यू आर्टिकल मे तो चलिए शुरू करते हैं

Skin Care: ओपन पोर्स की दिक्कत होती है तो स्किन पर बड़े-बड़े गड्ढे नजर आने लगते हैं. ये पोर्स स्किन की सतह पर दिखते हैं जिससे स्किन का टेक्सचर खुरदुरा हो जाता है. ओपन पोर्स (Open Pores) पर मेकअप लगाने पर मेकअप सेट भी नहीं होता है और इन पोर्स में जमने लगता है सो अलग. ओपन पोर्स को एकदम से दूर नहीं किया जा सकता लेकिन धीरे-धीरे ओपन पोर्स सिकुड़ने लगते हैं. यहां ऐसे ही कुछ फेस पैक्स (Face Packs) दिए गए हैं जिन्हें चेहरे पर लगाने से गालों या नाक पर नजर आने वाले ओपन पोर्स कम होने में असर दिख सकता है. इन फेस पैक्स को बनाना भी बेहद आसान है.ओपन पोर्स के लिए फेस पैक्स | Face Packs For Open Pores

नींबू और शहद
एक चम्मच शहद में आधा चम्मच नींबू का रस डालें और एक चुटकी चीनी मिला लें. इस फेस पैक को चेहरे पर 5 से 10 मिनट लगाकर रखने के बाद हल्के हाथों से मलते हुए धोकर हटा लें. हफ्ते में 2 से 3 बार इस फेस पैक को लगाया जा सकता है. शहद स्किन को मॉइश्चर देता है और इसके एंटीमाइक्रोबियल गुण भी त्वचा के लिए फायदेमंद होते हैं. वहीं, नींबू के रस (Lemon Juice) से ओपन पोर्स सिंकुड़ने में सहायता मिलती है.

टमाटर और चंदन
इस फेस पैक को बनाने के लिए एक से 2 चम्मच टमाटर के रस को लेकर उसमें आधा चम्मच चंदन का पाउडर और एक चम्मच मुल्तानी मिट्टी मिला लें. इस पेस पैक में चुटकीभर हल्दी भी डालें. फेस पैक को चेहरे पर 15 मिनट लगाकर रखने के बाद धोकर हटा लें. हफ्ते में दो बार इस फेस पैक को बनाकर लगाया जा सकता है.
बेसन और दही 2 चम्मच दही और एक चम्मच बेसन को मिलाकर इस फेस पैक को तैयार किया जा सकता है. बेसन (Besan) और दही का यह फेस ओपन पोर्स को कम करने में असर दिखाता है और साथ ही चेहरे से डेड स्किन सेल्स को हटाता है सो अलग. इस फेस को चेहरे पर 15 से 20 मिनट लगाकर रखा जा सकता है.

READ MORE : http://इन 8 vegetables को हमेशा उबालकर ही खाना चाहिए, वर्ना नष्ट हो जाते हैं सभी पोषक तत्व, जानिए list….

Skin Care:  अंडा और मुल्तानी मिट्टी
ओपन पोर्स को कम करने में यह फेस पैक बेहद असरदार साबित होता है. इसे बनाने के लिए एक अंडे के सफेद हिस्से में एक चम्मच ही मुल्तानी मिट्टी और एक चम्मच खीरे का रस मिलाएं. इसे अच्छे से मिक्स करके फेस पैक तैयार करें. चेहरे पर इस फेस पैक को 10 से 15 मिनट लगाकर रखने के बाद धोकर हटा लें. डेड स्किन सेल्स हटाने से लेकर स्किन पर नई स्किन सेल्स बनाने तक में इस फेस पैक के फायदे नजर आते हैं.

Back to top button