Business

SIP की ये लाजवाब स्कीम में 10 हजार का निवेश करने पर इतने टाइम बाद मिलेंगे 2.6 करोड़ का तगड़ा फंड

जानकारी के लिए बता दे की अब ये म्यूचुअल फंड में SIP में निवेश करने का आसान और बहुत ही सरल तरीका जिसमे आपको निवेशक मंथली एक फिक्स राशि निवेश कर लंबे टाइम में बड़ा कॉपर्स बना भी बना सकते है। अब ये SIP द्वारा निवेशकों को रेग्यूलर निवेश की आदत होती है।SIP की ये लाजवाब स्कीम में 10 हजार का निवेश करने पर इतने टाइम बाद मिलेंगे 2.6 करोड़ का तगड़ा फंड।

मार्केट में मचाएगी तहलका Maruti EECO की 7-सीटर कार बाहुबली इंजन के साथ मचाएगी शोर

SIP के बहुत से फायदे भी होते है। जिसमे निवेशक SIP कैलकुलेटर की मद्द्त से अनुमानित रिटर्न का आंकलन भी किया जाता है। बता दे की अब लंबे टाइम में बहुत से ऐसे ऐसे फंड होते जिन्हों निवेशकों को करोड़पति बना दिया होता है। साथ ही आप भी निवेशकों ने SIP के द्वारा 16 हजार करोड़ रुपये से अधिक का म्युचुअल फंड स्कीम में लगाए।

Strong returns in multi asset fund

SIP के द्वारा करोड़पति बनाने वाले फंड्स में एक फंड आईसीआईसी आई मल्टी एसेंट फंड भी जमा किया जाता है। जिसमे ये फंड के SIP की अगर बात करें तो अब ये स्कीम के पेश से 3 नवंबर 2024 तक कर सकेंगे। अगर किसी ने 10 हजार रुपये का मंथली निवेश किया होगा तो 21 उसे वर्ष में उसका कुल इनवेस्टमेंट 25.2 लाख बताया जायेगा।

Yamaha की बत्ती बुझाने लॉन्च हुई Bajaj Pulsar की सॉलिड बाइक धाकड़ फीचर्स के साथ

Returns in SIP are market based

बता दे की अब ये म्यूचुअल फंड में SIP निवेशकों को ये जान लेना बहुत ही अनिवार्य बताया जाता है। जब भी म्युचुअल फंड में निवेश में भी जोखिम रहती है। जिससे इनका रिटर्न रेट भी मार्केट की चाल पर डिपेंड करता है। अब ये कम और बढ़ भी सकता है। जिसमे आपको अनुमानित रिटर्न का आंकड़ा भी चेंज कर सकते है। SIP की ये लाजवाब स्कीम में 10 हजार का निवेश करने पर इतने टाइम बाद मिलेंगे 2.6 करोड़ का तगड़ा फंड।

Back to top button