Latest

Sharab Ghotala: शराब घोटाले में CM केजरीवाल को कोर्ट से मिली जमानत, भरना होगा 15 हजार का बॉन्ड

Sharab Ghotala: शराब घोटाले में CM केजरीवाल को कोर्ट से मिली जमानत, भरना होगा 15 हजार का बॉन्ड

Sharab Ghotala: शराब घोटाले में CM केजरीवाल को कोर्ट से जमानत मिली। राजधानी की एक सत्र अदालत ने एक दिन पहले शुक्रवार को मुख्यमंत्री केजरीवाल के खिलाफ आबकारी नीति घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में ईडी का समन नजरअंदाज करने के लिए मजिस्ट्रेट अदालत के समक्ष जारी कार्यवाही पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कथित दिल्ली शराब घोटाले मामले में आज शनिवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हो रहे हैं.प्रवर्तन निदेशालय की ओर से पेश होने के लिए केजरीवाल को अब तक 8 बार समन जारी किए जा चुके हैं, लेकिन वो एक बार भी पेश नहीं हुए. इससे पहले राजधानी की एक सत्र अदालत ने मुख्यमंत्री केजरीवाल के खिलाफ आबकारी नीति घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में ईडी का समन नजरअंदाज करने के लिए मजिस्ट्रेट अदालत के समक्ष जारी कार्यवाही पर रोक लगाने से इनकार कर दिया।

राउज एवेन्यू की एडिशनल चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट दिव्या मल्होत्रा की कोर्ट में मामले की सुनवाई हो रही है. कोर्ट में एडिशनल सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ED का पक्ष रखेंगे तो अरविंद केजरीवाल के लिए दो वकील रमेश गुप्ता और राजीव मोहन पेश हो रहे हैं.

केजरीवाल की याचिका खारिज

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अदालत से राहत नहीं मिली. दरअसल दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दायर शिकायत मामले में मजिस्ट्रेट अदालत की कार्यवाही पर रोक लगाने की मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका खारिज कर दी थी. हालांकि, अदालत ने केजरीवाल को मामले में हाजिर होने से छूट पाने के लिए निचली अदालत में जाने की छूट दी. ईडी द्वारा दिल्ली शराब घोटाले मामले से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जारी समन में नहीं पहुंच रहे थे जिस के चलते केजरीवाल के खिलाफ मजिस्ट्रेट अदालत के समक्ष दो शिकायतें दर्ज की गई थी.

Back to top button