FEATUREDव्यापार

Sensex-Nifty Share Market: सेंसेक्‍स-न‍िफ्टी ने आज खुलते ही बनाया र‍िकॉर्ड, इस हफ्ते आएंगे 5 कंपन‍ियों के IPO

Sensex-Nifty Share Market: सेंसेक्‍स-न‍िफ्टी ने आज खुलते ही बनाया र‍िकॉर्ड, इस हफ्ते आएंगे 5 कंपन‍ियों के IPO, भारतीय शेयर बाजार को लेकर व‍िदेशी न‍िवेशक काफी उत्‍साह‍ित द‍िखाई दे रहे हैं. इसी का नतीजा है क‍ि स्‍टॉक मार्केट में सेंसेक्‍स सोमवार को एक समय 70,000 अंक के पार चला गया. नया साल आने वाला है इससे पहले कंपन‍ियों की तरफ से धड़ाधड़ आईपीओ लाए जा रहे हैं.

भारतीय शेयर बाजार को लेकर व‍िदेशी न‍िवेशक काफी उत्‍साह‍ित द‍िखाई दे रहे हैं. इसी का नतीजा है क‍ि स्‍टॉक मार्केट में सेंसेक्‍स सोमवार को एक समय 70,000 अंक के पार चला गया. नया साल आने वाला है इससे पहले कंपन‍ियों की तरफ से धड़ाधड़ आईपीओ लाए जा रहे हैं. इस हफ्ते में बाजार में पांच आईपीओ दस्‍तक देने वाले हैं. दूसरी तरफ सोने के रेट में सोमवार को बड़ी ग‍िरावट देखी गई और यह ग‍िरकर 62000 रुपये के नीचे आ गया. ब‍िजनेस से जुड़ी बड़ी खबरों के ल‍िए बने रह‍िए जी न्‍यूज के साथ-

 

रुपया एक पैसे की बढ़त के साथ 83.36 प्रति डॉलर पर

रुपया मंगलवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले एक पैसे की बढ़त के साथ 83.36 पर पहुंच गया. विदेशी कोषों के निरंतर प्रवाह और घरेलू शेयर बाजार में तेजी से भारतीय मुद्रा को बल मिला. विदेशी मुद्रा कारोबारियों ने बताया कि हालांकि कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी से भारतीय मुद्रा की बढ़त सीमित रही. रुपया सोमवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 83.37 पर बंद हुआ था.

शेयर बाजार में तेजी जारी

सोमवार को 70,000 के करीब बंद हुए शेयर बाजार ने आज ओपन‍िंग सेशन में ही र‍िकॉर्ड बनाया. कारोबारी सत्र की शुरुआत में मंगलवार को सुबह 30 अंक वाला सेंसेक्‍स 70,020.68 अंक पर खुला और 70,033.64 के हाई लेवल पर गया. इसी तरह न‍िफ्टी सूचकांक 21,018.55 अंक पर खुला और 21,037.90 अंक के हाई पर गया. कारोबारी सत्र के दौरान ऑटो सेक्‍टर में तेजी देखने को म‍िली.

Back to top button