Latest

Senior Citizen Scheme: बुजुर्गो के लिए शुरू हुई नयी योजना , घर बैठे मिलेगा सभी को लाभ बिलकुल फ्री में, जाने सम्पूर्ण जानकारी

Senior Citizen Scheme: बुजुर्गो के लिए शुरू हुई नयी योजना , घर बैठे मिलेगा सभी को लाभ बिलकुल फ्री में, जाने सम्पूर्ण जानकारी भारत सरकार की ओर से एक नई योजना की शुरुआत करी गई है इसके अंतर्गत 60 वर्षों से लेकर 80 वर्ष तक की बुजुर्गों के लिए एक नई खुशखबरी है सरकार में सभी बुजुर्गो के लिए एक नई योजना शुरू करी है.

यह भी पढ़े :चील से भी तेज उड़ता है ये Hero का शानदार स्कूटर,आ गया मार्केट में डिजिटल फीचर्स और बवाल लुक में

सरकार की ओर से समय-समय पर बुजुर्ग व्यक्तियों के लिए कई प्रकार की योजनाएं चलाई जाती है ऐसे में हाल ही में सरकार की ओर से एक नई योजना प्रचलित करी गई है जिसमें 60 वर्षों से लेकर 80 वर्ष तक की बुजुर्गों को इस योजना के अंतर्गत लाभ दिया जाता है और यह लाभ आपको बिल्कुल फ्री में मिलने वाला है इसके लिए किसी प्रकार की कोई भी शर्त नहीं होगी आगे जानते हैं इसकी पूरी जानकारी।

Senior Citizen Scheme: बुजुर्गो के लिए शुरू हुई नयी योजना , घर बैठे मिलेगा सभी को लाभ बिलकुल फ्री में, जाने सम्पूर्ण जानकारी

सरकार की ओर से 12 मार्च का एक नोटिफिकेशन जारी किया गया जिसके अंतर्गत बुजुर्गो को के लिए एक खुशखबरी सामने आई है इस नोटिफिकेशन के अंतर्गत में इस योजना के अंतर्गत लाभ किया जाएगा उसके लाभ कैसे मिलेगा इसकी भी जानकारी बताई गई है इस योजना का उद्देश्य बुजुर्गों के परिवार पर बोझ नहीं बना है और बुजुर्ग स्वयं की जरूरत को पूरा कर सके।

Senior Citizen Scheme Check

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रदेश के सर से 80 वर्ष तक की आयु वाले वरिष्ठ नागरिकों को राज्य की सीमा में निगम की बसों के किराए में वर्तमान में 30% तक की छूट मिलने वाली है इसी के साथ यात्रा करने पर किसी भी प्रकार का अतिरिक्त शुल्क नहीं होगा और यह कार्ड के माध्यम से आसान होगी।

शासन के द्वारा निर्वाचित आदेश में यह बताया गया कि परिवहन एवं सड़क सुरक्षा विभाग की ओर से सर से 80 वर्ष तक की आयु के वरिष्ठ नागरिकों को राज्य की सीमा में रोडवेज बसों के किराए में वर्तमान में दी जा रही 30% तक की छूत में वृद्धि लाकर 50% तक की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति प्रदान कर दी गई है।

यह भी पढ़े : मात्र 9,999 रु में पेश हुआ 108MP कैमरा वाला Samsung का 5G स्मार्टफोन 6000mAH की धाकड़ बैटरी के साथ

यह योजना 60 से 80 वर्ष के सभी वरिष्ठ जनों के लिए किराया अब सिर्फ 50% तक का ही लगने वाला है इसी के साथ यह योजना बुजुर्गों के लिए हितकारी योजना होगी जो की सरकार की ओर से लागू करी गई है।

 

Back to top button