मध्यप्रदेश

Rooftop Solar Scheme सोलर पैनल लगाने के लिए मोदी सरकार देंगी मुफ्त में बिजली चालू हो गए रजिस्ट्रेशन उठाये फायदा 

जैसे की अब सभी घरेलू उपभोक्ताओं के लिए प्रधानमंत्री की Rooftop Solar Scheme को बढ़ावा देने के लिए इंडिया पोस्ट ने कहा कि इच्छुक उपभोक्ता Scheme के लिए रजिस्ट्रेशन करने और सब्सिडी उपलब्ध करने के बारे में जानने के लिए नजदीकी डाकघर से आप संपर्क कर सकते हैं। Rooftop Solar Scheme सोलर पैनल लगाने के लिए मोदी सरकार देंगी मुफ्त में बिजली चालू हो गए रजिस्ट्रेशन उठाये फायदा। कर्नाटक पोस्टल सर्कल में डाक कर्मचारियों ने रविवार को प्रधानमंत्री सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के और से रजिस्ट्रेशन करने के इच्छुक परिवारों का रजिस्ट्रेशन करना चालू करा दिया है।

ताबड़तोड़ फीचर्स के साथ हौंडा का पसीना छुड़ाने आ गयी Royal Enfield की फाडू बाइ

अब लोग डाकघरों, ग्राम डाक सेवकों के पास रजिस्ट्रेशन भी करवा सकते हैं। अब ये डाक कर्मियों से संपर्क भी कर सकते जो इस संबंध में घर-घर सर्वे भी कराया जायेगा।  पिछले छह मंथो के बिजली बिल बहुत ही जरुरी हो चुके है।केंद्र सरकार ने बजट में घोषणा की अब नई Rooftop Solar Scheme के और से कंज्यूमर्स को तीन किलोवाट तक 30,000 प्रति किलोवाट और 3 किलोवाट से ऊपर के कनेक्शन के लिए 18,000 प्रति किलोवाट की सब्सिडी भी दी जाएगी।

वेब पोर्टल पर कर सकते हो आवेदन

जानकारी के  मुताबित अब कस्टमर उसके वेब पोर्टल पर आवेदन भी कर सकते हैं। जो वेंडर्स छत पर Rooftop Solar Scheme भी इंस्टॉल करेंगे। अब ये एक रिपोर्ट के मुताबित कर्नाटक पोस्टल सर्कल में डाक कर्मचारी रविवार को भी काम में बीजी रहेंगे। पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के और से रजिस्ट्रेशन करने के इच्छुक परिवारों का नामांकन भी किया जायेगा।

बेस्ड फीचर्स के साथ पूर्वजनों के जमाने की Yamaha RX100 मार्केट में लेंगी जल्द दस्तक

मिडिया रिपोर्ट के मुताबित अब ये चीफ पोस्टमास्टर जनरल कर्नाटक पोस्टल सर्कल, एस राजेंद्र कुमार ने बताया की हमने इसे कुछ दिन पहले अपने नेटवर्क पर पेश भी कराया है। ये 5 लाख घरों को लक्षित भी करेगा। अब तक लगभग 20,000 घरों को कवर कर चुके होंगे। लोग डाकघरों, ग्राम डाक सेवकों के पास रजिस्ट्रेशन भी करा सकते हैं। Rooftop Solar Scheme सोलर पैनल लगाने के लिए मोदी सरकार देंगी मुफ्त में बिजली चालू हो गए रजिस्ट्रेशन उठाये फायदा।

Back to top button