FEATUREDJOB ALERTउत्तरप्रदेशराष्ट्रीय

Recruitment 2023 Career in Nursing Male, Female: नर्सिंग में करियर बनाने का सुनहरा मौका, जानिए अंतिम तिथि और आवेदन का तरीका, 40 साल वाले भी कर सकते हैं अप्लाई

Recruitment 2023 Career in Nursing Male, Female: नर्सिंग में करियर बनाने का सुनहरा मौका, जानिए अंतिम तिथि और आवेदन का तरीका, 40 साल वाले भी कर सकते हैं अप्लाई   उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने स्टाफ नर्सिंग में करियर बनाने का अवसर खोज रहे उम्मीदवारों के लिए बंपर भर्ती चालू की है। इस भर्ती के लिए पुरूष और महिलाएं दोनो आवेदन कर सकते हैं। भर्ती से जुड़ी बाकी की पात्रताएं नीचे पढ़ें।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने स्टाफ नर्स (पुरुष/महिला) भर्ती परीक्षा 2023 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर रखी है। इस भर्ती अभियान का लक्ष्य कुल 2240 रिक्तियों को भरना है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 21 सितंबर तक आधिकारिक वेबसाइट – uppsc.up.nic.in पर जाकर परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Ability योग्यता

इन 2240 रिक्तियों में से 171 रिक्तियां स्टाफ नर्स (पुरुष) पद के लिए और 2069 रिक्तियां स्टाफ नर्स (महिला) पद के लिए हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को विज्ञान के साथ हाई स्कूल उत्तीर्ण होना चाहिए और हाई स्कूल और इंटरमीडिएट शिक्षा बोर्ड, उत्तर प्रदेश की इंटरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए। उत्तर प्रदेश नर्स और मिडवाइव्स काउंसिल के साथ पंजीकरण योग्य जनरल नर्सिंग और मिडवाइफरी में डिप्लोमा या नर्सिंग में बीएससी डिग्री होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए आप आधिकारिक अधिसूचना देख सकते हैं।

40 साल वाले भी कर सकते हैं अप्लाई

आवेदक की आयु 1 जुलाई, 2023 को 21 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट लागू है। सामान्य/आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग और अन्य पिछड़ा वर्ग वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन के समय परीक्षा शुल्क के रूप में कुल 125 रुपये का भुगतान करना होगा। अनुसूचित वर्ग/अनुसूचित जनजाति श्रेणियों और पूर्व सैनिकों के उम्मीदवारों को 65 रुपये का परीक्षा शुल्क देना होगा, जबकि बेंचमार्क विकलांगता (पीडब्ल्यूबीडी) श्रेणी के उम्मीदवारों को 25 रुपये का भुगतान करना होगा।

ऐसे करें आवेदन

आधिकारिक वेबसाइट – uppsc.up.nic.in पर जाएं।
होमपेज पर Staff Nurse Exam 2023 link (A-3/E-1/2023) लिंक पर क्लिक करें।
पंजीकरण करें और आवेदन प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ें।
फॉर्म भरें और शुल्क का भुगतान करके फॉर्म जमा कर दें।
भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट ले लें।

 

Back to top button