Latest

RBI का नया आदेश, 5 हजार के नोट को लेकर आया बड़ा बयान, जाने क्या है पूरी खबर.

RBI का नया आदेश, 5 हजार के नोट को लेकर आया बड़ा बयान, जाने क्या है पूरी खबर. ₹5000 के नोट को लेकर सोशल मीडिया पर एक खबर काफी तेजी से वायरल हो रही है खबर में दावा किया जा रहा है कि आरबीआई की ओर से ₹5000 के नए नोट को जारी किया जा सकता है आईए जानते हैं क्या है आरबीआई की ओर से यह जानकारी

256GB स्टोरेज के साथ पेश हुआ 200MP camera quality वाला Redmi Note 12 Pro+ 5G Smartphone

जैसा कि आप सब जानते हैं हर दिन सोशल मीडिया पर कुछ ना कुछ वायरस होते रहता है ऐसे में अब 2000 के नोट बंद हो चुकी है और अब₹5000 के नोट को लेकर कुछ खबर वायरल हो रही है जिसमें दावा किया जा रहा है कि आरबीआई की ओर से जल्द ही ₹5000 के नए नोट को जारी किया जा सकता है.

RBI का नया आदेश, 5 हजार के नोट को लेकर आया बड़ा बयान, जाने क्या है पूरी खबर.

इस खबर में कितनी सच्चाई है और कितना झूठ जैसा कि आप सब जानते हैं इस समय भारत देश में सबसे बड़ा नोट ₹500 का होने वाला है हाल ही में सरकार की ओर से ₹2000 के नोट पर प्रतिबंध लगा दिया गया एवं इसके पश्चात कुछ खबर जो की ₹5000 के नोट से संबंधित वायरल हो रही है आईए जानते हैं इसकी जानकारी।

फूल बने अंगारे मूवी के साथ पेश हुई ये गुड लुकिंग वाली Honda Hornet 2.0 bike

यह दावा कह रहा है कि भारत में ₹5000 की नोट छापे जाएगी और रबी की ओर से ₹5000 के नोट को जारी किया जाएगा लेकिन आरबीआई की ओर से इसकी ऐसी कोई भी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शशिकांत दास जी द्वारा यह बताया गया कि₹5000 के नोट की यह खबर पूर्ण रूप से झूठी है इस खबर पर कोई भी ध्यान नहीं दे एवं इससे संबंधित किसी भी प्रकार का कोई बयान सामने नहीं आया है।

Back to top button