Latestमध्यप्रदेश

Rain Alert लगातार दूसरे दिन बिगड़ा मौसम, कटनी में गिरे ओले, जबलपुर, नर्मदापुरम और सीहोर में पड़ीं बौछारें

Rain Alert लगातार दूसरे दिन बिगड़ा रहा मौसम, कटनी, जबलपुर, नर्मदापुरम और सीहोर के कुछ हिस्सों में पड़ीं बौछारें

Rain Alert लगातार दूसरे दिन प्रदेश में मौसम बिगड़ा कटनी, जबलपुर, नर्मदापुरम और सीहोर के कुछ हिस्सों में  बौछारें पड़ीं। कटनी में सुबह करीब 4.45 बजे विजयराघवगढ़ तहसील में ओले गिरे।

IMG 20240213 WA0006

5 बजे लोगों की नींद टूटी तो बारिश के कारण करीब आधा घण्टे छिटपुट बारिश चल रही थी। बारिश से जैसे तैसे लोग बचे थे लेकिन बिजली ने लोगों को परेशान कर रखा था। शहर के कई हिस्सों में बारिश होते ही बिजली बंद हो गई थी। कटनी में बारिश क्या बूंदाबांदी में भी बिजली बंद हो जाती है जबकि रविवार को ही सुंबह करीब 5 घण्टे मेंटनेंस कार्य किया गया जिसके लिए लाइट बन्द की गई थी।

कटनी शहरी क्षेत्र ही नहीं उपनगरीय तथा ग्रामीण इलाकों में भी बारिश अपना बेमौसम वाला रूप दिखा रही थी। हालांकि ओलावृष्टि को लेकर अभी तक किसी स्थान से खबर नहीं मिली ।

मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार से बादलों का दायरा घटेगा लेकिन इनकी पूरी तरह विदाई दो दिनों में हो सकेगी। विज्ञानियों का कहना है कि 14 फरवरी के बाद आसमान साफ हो जाएगा और तापमान में गिरावट का क्रम शुरू होगा।

गुजरात, मराठवाड़ा और पश्चिमी विदर्भ में चक्रवातीय प्रणालियां बनी हुई हैं। इसके अतिरिक्त मराठवाड़ा से लेकर कर्नाटक तक द्रोणिका बनी हुई है। वहीं एक पश्चिमी विक्षोभ पाकिस्तान के पास तक पहुंच चुका है, जिसका असर भी दिख रहा है।

इस बीच मंगलवार को भी न्यूनतम और अधिकतम तापमान में गिरावट का अनुमान नहीं है। मंगलवार से बादल कुछ कम होने का अनुमान है।

Back to top button