Latest

Railway Rules Irregularity: काहे बनाया ऐसा नियम, पैसेंजर ट्रेन से ग्वालियर से शिवपुरी जाएं तो 30, वापस आएं तो दोगुना

Railway Rules Irregularity: काहे बनाया ऐसा नियम, पैसेंजर ट्रेन से ग्वालियर से शिवपुरी जाएं तो 30, वापस आएं तो दोगुना

Railway Rules Irregularity: काहे बनाया ऐसा नियम, पैसेंजर ट्रेन से ग्वालियर से शिवपुरी जाएं तो 30, वापस आएं तो दोगुना किया। रेलवे के अजीब नियम हैं। इन नियमों की वजह से यात्रियों की जेब को चपत लगती है।

इन्हीं नियमों के तहत ग्वालियर से शिवपुरी आने जाने के किराए में विसंगति देखी गई है। यानि यात्रियों को ग्वालियर से शिवपुरी जाने का किराया अलग तो शिवपुरी से ग्वालियर आने का अलग देना पड़ता है। यानि शिवपुरी से लौटने का किराया जाने के किराए से ठीक दोगुना देना पड़ता है। यात्री लगातार रेलवे से शिकायत भी कर रहे हैं। लेकिन उनकी शिकायत पर भी असर नहीं हो रहा है और विसंगति को सुधारा नहीं जा रहा है।

उत्तर मध्य रेलवे यानी झांसी मंडल के अंतर्गत आने वाले ग्वालियर रेलवे स्टेशन से सुबह 7:50 बजे चलने वाली ट्रेन नंबर 01884 ग्वालियर-बीना पैसेंजर ट्रेन का किराया 23 फरवरी से लिया जा रहा है। जो यात्री ग्वालियर से विंडो से टिकट लेते हैं उन्हें शिवपुरी का किराया 30 रुपए, गुना का 50 रुपए, बीना का 75 रुपए लगा रहा है। जबकि बीना, गुना व शिवपुरी से लौटने वाली इसी पैसेंजर ट्रेन का किराया क्रमशः 60, 90 व 125 रुपए यानी एक्सप्रेस ट्रेन का वसूल किया जा रहा है।

Back to top button