katniLatest

Project Pankh Drone In Katni: प्रोजक्ट पंख के तहत ड्रोन प्रशिक्षण के प्रति युवाओं में मची होड़, आप भी ले सकते है Traning, यहां करें अप्‍लाई

Project Pankh Drone In Katni: प्रोजक्ट पंख के तहत ड्रोन प्रशिक्षण के प्रति युवाओं में मची होड़, आप भी ले सकते है Traning, यहां करें अप्‍लाई ।  कटनी जिले के युवाओं में प्रोजेक्ट पंख के तहत ड्रोन प्रशिक्षण प्राप्त करने की होड़ मच गई है। आवेदन आमंत्रित करने के शुरूआती तीन दिनों के भीतर ही 101 युवाओं ने प्रशिक्षण र्प्राप्त करने के लिए अपना आवेदन दाखिल कर दिया है।

तीन सैकडा से भी अधिक युवाओं ने अब तक फॉर्म लिया

जबकि तीन सैकडा से भी अधिक युवाओं ने अब तक फॉर्म लिया है। ड्रोन प्रशिक्षण के संबंध मे विस्तृत जानकारी हासिल करने पिछले तीन दिनों से युवा सैकडों फोन काल करके तमाम जानकारियॉ प्राप्त चुके है। युवाओं ने कलेक्ट्रेट सहित शासकीय तिलक महाविद्यालय, शासकीय कन्या महाविद्यालय, शासकीय पालिटेक्निक महाविद्यालय सहित शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था से पूछताछ कर पूरी प्रक्रिया की जानकारी निरंतर ले रहे है।

अब तक सौ से अधिक युवाओं ने दाखिल किया आवेदन

कटनी जिले को ड्रोन तकनीक के क्षेत्र में देश का मैन पावर हब बनाने के लिए कलेक्टर अवि प्रसाद की अभिनव पहल पर कटनी में शुरू प्रोजेक्ट पंख से युवाओं को ड्रोन तकनीक में दक्षता हासिल करने का हौसला मिला है। अब तक तीन दिनों में शासकीय तिलक महाविद्यालय में अब तक 32, शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था मे 16, शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में 11 और शसकीय महिला कॉलेज में 42 युवाओं ने आवेदन जमा किया है। जिस बडी संख्या में कटनी के युवाओं ने प्रोजेक्ट पंख के प्रशिक्षण के प्रति रूझान दिखाया है उससे यह स्पष्ट प्रतीत हो रहा है कि कटनी जल्दी ही ड्रोन के मामले में कुशल मानव संसाधन तैयार करने के क्षेत्र मे देश के अग्रणी जिलों मंे शामिल हो जायेगा।

 

प्रोजेक्ट पंख के नवाचार के माध्यम से कटनी जिले ने इस क्षेत्र मे दक्ष मानव शक्ति तैयार करने की दिशा में कदम बढ़ाया है। कलेक्टर श्री प्रसाद के ड्रोन प्रशिक्षण नवाचार की वजह से अब वो दिन दूर नही जब कटनी देश के तकनीकी विशेषज्ञता के मानचित्र में मैन पावर हब के रूप में जाना जायेगा।

कटनी जिले का मूल निवासी होना जरूरी

जिला प्रबंधक ई- गवर्नेंस सौरभ नामदेव ने बताया कि ड्रोन प्रशिक्षण हेतु 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके न्यूनतम 12वी या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण एवं ड्रोन क्षेत्र में कैरियर बनाने हेतु इच्छुक व्यक्ति प्रशिक्षण हेतु आवेदन कर सकेंगे। इसके लिए आवेदक को कटनी जिले का मूल निवासी होना जरूरी है।ड्रोन प्रशिक्षण के माध्यम से जिला प्रशासन का उद्देश्य जिले को ड्रोन सेक्टर का प्रशिक्षित मैन पावर हब बनाना है। ताकि जिले के युवा ड्रोन तकनीक के क्षेत्र मे देश के प्रगति पथ में सहयोगी बन सकें।

Back to top button