Businessमध्यप्रदेश

Post Office की ये धासू स्कीम में 5 वर्ष तक हर महीने कर सकते 9,250 रुपये की बंफर कमाई जाने कैसे

आप सभी जानते ही होंगे की लाइफ के खर्चों को पूरा करने के लिए मंथली सैलरी पर निर्भर रहने वाले मध्यम वर्ग के व्यक्तियों के लिए मंथली खर्च का ऊपर नीचे होने का बड़ा ही असर होता है। खासकर महीने के अंत में पैसे को लेकर बदु ही परेशानी होती है। जहां आपको वैसा ही तरीका बताया जा रहा जिसमें मंथली इनकम भी कमा सकते हैं। ये ऐसी योजना जिसमें आपकी इनकम पर हर महीने पैसा भी दिया जायेगा।Post Office की ये धासू स्कीम में 5 वर्ष तक हर महीने कर सकते 9,250 रुपये की बंफर कमाई जाने कैसे।

हर मंथली मिलेगी इतनी इनकम

Post Office में ऐसी बहुत सी योजनाए है जिसमें मंथली इनकम स्कीम भी मौजूद है। Post Office की मंथली इनकम स्कीम आपको हर मंथ इनकम की गारंटी भी देगी। ये योजना के और से हर व्यक्ति अकेले या अपने जीवनसाथी के साथ संयुक्त रूप से खाता भी खोल सकते हैं।

रॉयल लुक और झमाझम फीचर्स के साथ मार्केट में सनसनी मचाने आ गयी Maruti Fronx की कम बजट वाली धांसू कार

मिलेंगे 9,250 रुपये

व्यक्ति पर्सनल अकाउंट में अधिकतम 9 लाख रुपये और ज्वाइंट अकाउंट में 15 लाख रुपये तक इखट्टा भी कर सकता है। न्यूनतम जमा का पीरियड पांच वर्ष का बता जा रहा जिसमे ब्याज पर मिलने वाला पैसा हर मंथ मिलता है। ज्वाइंट अकाउंट होल्डर 15 लाख रुपये जमा करके 9,250 रुपये तक एक्स्ट्रा मंथली इनकम भी कमा सकते है। जिसमे 9 लाख रुपये जमा करके 5500 रुपये का मासिक ब्याज का पैसा भी दिया जायेगा।Post Office की ये धासू स्कीम में 5 वर्ष तक हर महीने कर सकते 9,250 रुपये की बंफर कमाई जाने कैसे।

7.4 फीसदी का मिलेगा ब्याज

Post Office की मंथली इनकम स्कीम में सालाना 7.4 % की ब्याज भी दी जाएगी। जिसके मुताबित अब ये अकाउंट एक बच्चे के नाम पर भी खोल सकते है। अधिकतम तीन व्यक्ति संयुक्त रूप से एक अकाउंट ऑपरेट भी करा सकते हैं। डाकघर में मासिक आय योजना के लिए रजिस्ट्रेशन करने के लिए हर व्यक्तियों को पते के प्रमाण, फोटो पहचान पत्र, आधार कार्ड, पैन कार्ड और दो पासपोर्ट साइज की फोटो लेकर अपने पास के पोस्ट ऑफिस में जमा करना होगा।

108MP कैमरा कॉलिटी के साथ लड़कियों की पहली पसंद बनकर लांच हुआ Infinix GT 10 Pro स्मार्टफोन 5000mAh की बैटरी के साथ

5 वर्ष का है लॉक इन पीरियड

जानकारी के लिए बता दे की अब ये इनकम पांच वर्ष के लिए लॉक की जाती है। जिसमे अकाउंट खोलने के एक वर्ष बाद इमरजेंसी में पैसा निकाल सकते हैं। एक से तीन वर्ष के अंदर जल्दी पैसा निकालने पर कुल जमा से 2 % की कटौती भी कराई जाएगी। जबकि ये तीन वर्ष के बाद पहले की गई निकासी पर 1 % शुल्क ही दिया जायेगा। अब ये पांच वर्ष बाद मैच्योरिटी पर पूरी रकम वापस करा दी जाएगी।

Back to top button