Latest

PM Suraj Scheme: ‘मैं आपसे अलग नहीं, आप में ही अपना परिवार देखता हूं’; सार्वजनिक कार्यक्रम में बोले PM मोदी

PM Suraj Scheme: 'मैं आपसे अलग नहीं, आप में ही अपना परिवार देखता हूं'; सार्वजनिक कार्यक्रम में बोले PM मोदी

PM Suraj Scheme: ‘मैं आपसे अलग नहीं, आप में ही अपना परिवार देखता हूं’, पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री सामाजिक उत्थान एवं रोजगार आधारित जनकल्याण (पीएम-सूरज) राष्ट्रीय पोर्टल का शुभारंभ किया। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि आज हमारी सरकार सफाई मित्रों (सीवर और सेप्टिक टैंक कर्मियों) को आयुष्मान स्वास्थ्य कार्ड और पीपीई किट भी वितरित कर रही है। इन लोगों और उनके परिवारों को पांच लाख रुपये का मुफ्त स्वास्थ्य उपचार भी मिलेगा। आज दलित, पिछड़े और वंचित समाज के कल्याण की दिशा में देश एक और बड़े अवसर का साक्षी बन रहा है।

वंचित वर्ग के उत्थान के लिए किया हमने काम- पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपने संबोधन में कहा कि वंचितों के लिए कैसे काम होता है, वो इस आयोजन में दिखाई दे रहा है। आज वंचित वर्ग से जुड़े एक लाख लाभार्थियों के खातों में 720 करोड़ रुपये की सहायता राशि सीधे उनके बैंक अकाउंट में भेजी गई है। पीएम ने कहा कि पहले की सरकारों में ऐसा कोई सोच भी नहीं सकता था कि इधर बटन दबाया और उधर पैसे गरीबों के बैंक खातों में पहुंच गए, लेकिन ये मोदी की सरकार है, गरीबों का पैसा सीधे उनके खातों में पहुंचता है।

‘मैं आपसे अलग नहीं, आप में ही अपना परिवार देखता हूं’
अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मैं आप सब से अलग नहीं हूं, मैं आप में ही अपना परिवार देखता हूं। इसलिए जब मुझे विपक्ष के लोग गाली देते हैं और कहते हैं कि मोदी का कोई परिवार नहीं है, तो सबसे पहले मुझे आप लोगों की ही याद आती है। मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं, जब आप कहते हैं कि ‘मैं हूं मोदी का परिवार’। 2014 में हमारी सरकार ने सबका साथ-सबका विकास के विजन के साथ काम करना शुरू किया।

जब मैं आप लोगों के लिए कुछ करता हूं, तो विपक्षी चिढ़ते हैं- पीएम मोदी
पीएम-सूरज राष्ट्रीय पोर्टल का शुभारंभ करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जिन लोगों ने सरकार से उम्मीद छोड़ दी थी, सरकार उनके पास पहुंची और देश के विकास में उन्हें भागीदार बनाया। पिछली सरकार में लाखों-करोड़ रुपये के घोटाले किए गए। हमारी सरकार ये पैसा दलित, वंचित के कल्याण और देश के निर्माण के लिए खर्च कर रही है। उन्होंने का आपका मोदी जब दलित, वंचित समाज की सेवा के लिए कुछ भी करता है, तो विपक्षी गठबंधन वाले चिढ़ जाते हैं। कांग्रेस वाले कभी नहीं चाहते कि वंचित वर्गों के लोगों का जीवन आसान बने। उन्होंने पता है कि अगर युवा आगे आए तो इनकी परिवारवादी राजनीति बंद हो जाएगी।

Back to top button