राष्ट्रीय

PM Kisan Yojana: नरेंद्र मोदी ने दिया करोड़ों किसानों को तोहफा

PM Kisan Yojana: मोदी 3.0 में किसानों के लिए पहली खुशखबरी नरेंद्र मोदी ने आज लाखों किसानों के खाते में प्रधानमंत्री सम्मान निधि के 2हजार रु डाले 17वीं किस्त को जारी कर दी है। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने देश के 9.26 करोड़ किसानों के खाते में कुल 20 हजार करोड़ रुपये की राशि को डीबीटी के माध्यम से ट्रांसफर किया। पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त को जारी की ।

 PM Kisan Yojana : आपके खाते में पैसे आए हैं या नहीं कैसे पता चलेगा आप किसान भाइयों को घबराने की कोई जरूरत नहीं है , आपके मोबाइल नंबर पर एक मैसेज आया होगा मैसेज इस प्रकार से आया होगा , में [पीएम किसान योजना की 17वीं किस्त के रूप में 2 हजार रूपये की सम्मान राशि आपके बैंक खाते में भेज दी गई है| आशा है, इससे आपको खेती की जरूरतों में मदद मिलेगी | आपका, नरेन्द्र मोदी ] आप भी अपने मोबाइल में इस टाइप का मैसेज देख सकते हो ।

READ MORE : http://GST On Petrol Diesel: ₹20 तक घट जाएंगी तेल की कीमतें; जीएसटी के दायरे में लाने पर विचार कर रही केंद्र सरकार

PM Kisan Yojana अगर आपके मोबाइल में मैसेज नहीं आया तो क्या करें , आप अपने नजदीकी बैंक में जाकर जिस बैंक में आपका खाता है मिनी स्टेटमेंट निकाल कर आप अपना खाते की जानकारी ले सकते हो , जिससे आपको पता चल जाएगा कि आपके खाते में पीएम किसान सम्मन निधि की राशि आई है या नहीं ।अगर आपको लगता है कि आपके खाते में किस्त के पैसे नहीं आए हैं। इस स्थिति में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप पीएम किसान सम्मान निधि योजना की आधारिक वेबसाइट विजिट करके अपनी समस्या को लेकर संपर्क कर सकते हैं।

Back to top button